दिल्ली के होटल अर्पित पैलेस में आग लगने से 17 की मौत, 2 इमारत से कूद गए।

arpit hotel
मंगलवार की सुभे दिल्ली के अर्पित पैलेस में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी भीषण आग। जिसमे  17  की मृत्यु , 2 इमारत से कूद गए। जिसमे महिला बच्चे इत्यादि शामिल हैऔर जान माल का भी बहुत हानि हुई है।    पैलेस के कर्मचारियों ने तुरंत  इसकी सुचना दमकल विभाग दी।  दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल वाहन प्रतिक्रिया में आगए  और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।
दमकल कर्मचारी की सूझ बुझ से 7 लोगो की जान बचा ली गई।  आग इतनी भयानक थी की दमकल कर्मचारी के लिए बहुत मुश्किल हो रही थी।  आग इतनी  भयानक होने के कारण लोग ईमारत की खिड़कियों से कूद कर  अपनी जान बचाने  लगे इसी के कारण 2 लोगो की जान भी चले गई।
हमारे सूत्रों के  अनुसार करोल बाग अर्पित पैलेस में तड़के आग लग गई थी।  दमकल विभाग के  डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया  की  आग  मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट है।  और इसके कारण  17 लोगो की मृत्यु  हो गई और  कई लोग घायल हो गए। परंतु अब आग पर काबू पलिया गया है। और अब झुलसी हुए शवों को बहार निकाला  जा रहा हैं।  उनकी शिनाख्त  की जा रही है।
arpit hotel
दमकल विभाग को सुचना मिलते ही विभाग ने बहुत तेजी से कार्रवाई की और 26 दमकल वाहनो को  मौके पर भेज़  दिये गए।और बचाव की प्रक्रिया को शुरू  किया गया। आग भुजानने के लिए दमकल कर्मचारियों ने एक ओप्रशन चलाया। यह जानकारी मिली है की अर्पित पैलेस में 40 से अधिक कमरे थे।  जिसमे कई परिवार ठहरे  हुए थे।  जिसमे से 2-3 लोग अभी भी वही फसे हो  सकते है।  और 7 लोगो को सफलता पूर्वक बचा लिया गया है।  यह बात सूनुचित हो गई है की आग लगने का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट है।  यह सुचना भी मिली है की यह परिवार  केरल से आया था।  दमकल  विभाग के अनुसार  मरने वालों में एक बच्चा, एक महिला और 7 पुरुष  इत्यादि शामिल हैं।  यह संख्या बढ़ने की भी आशंका जताई  जा रही है।  यह स्पस्ट हो गया है की जान माल का बहुत नुकसान हुआ है।
आग सुबह तकरीबन 5 बजे लगी जिस समय सब सो रह थे इसी कारण इस हात्से में इतना बड़ा जान माल का नुकसान हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here