Google Doodle | Shirley Temple Google Doodle | डूडल के जरिए शर्ली टैम्पल को किया याद

Google Doodle: Shirley Temple Google Doodle जानिये कोन थी शर्ली टैम्पल

Shirley Temple
Republic World

Google Doodle– डूडल के जरिए शर्ली टैम्पल को किया याद, गूगल ने आज अमेरिकी एक्ट्रेस, गायक, डांसर और राजनयिक शर्ली टैम्पल को एनिमेटिड डूडल के साथ सम्मानित किया. आज ही के दिन साल 2015 में सेंटा मॉनिका हिस्ट्री म्यूजियम ने ‘Love, Shirley Temple‘ नाम से उनकी एक प्रदर्शनी की शुरुआत की थी. जिसमें उनसे जुड़ी कुछ यादों को संग्रह कर रखा गया है. लोग इस डूडल की जमकर तारीफ कर रहे हैं. शर्ली टेम्पल का जन्म 23 अप्रैल, 1928 को कैलिफोर्निया में हुआ था. उनमें कई प्रतिभाएंं थीं.

Shirley Temple
The PK Times

लेकिन उनके सिग्नेचर डिंपल, ब्लोंड रिंगलेट कर्ल और मजबूत वर्क एथिक ने उन्हें बहुत सफलता दिलाई. उन्होंने स्टैंड अप एंड चीयर और ब्राइट आइज समेत कई फिल्मों में काम किया. वे केवल 6 साल की थीं जब उन्हें अकादमी अवार्ड मिला था. उम्र के 10वें पड़ाव पर पहुंचने से पहले ही उन्होंने खासी लोकप्रियता हासिल कर ली थी.

हालांकि, वे 22 साल की उम्र में रिटायर होकर जनसेवा में लग गई थीं. Google ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि शर्ली टेम्पल ने हॉलीवुड के शीर्ष बॉक्स ऑफिस की गिरावट के बाद आई बंदी में न केवल लाखों अमेरिकियों की मदद की बल्कि उन्होंने बाद में अंतरराष्ट्रीय संबंधों में अपने काम के जरिए दुनिया में अपना नाम भी किया.

Shirley Temple
LatestlY

टेंपल को 1969 में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका का प्रतिनिधि नियुक्त किया गया था. राजनीतिक कार्यकाल के दौरान वे घाना में राजदूत और विदेश विभाग में प्रोटोकॉल की पहली महिला प्रमुख बनीं. साल 1988 में उन्हें मानद विदेश सेवा अधिकारी भी बनाया गया था. एक बाल कलाकार से लेकर ब्रेस्ट कैंसर पर बात करने वाली टेंपल की जीवनगाथा काफी शानदार रही है. गूगल ने भी अपने डूडल में टेंपल की तीन छवियों को शामिल किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here