अमेरिका ने ईरान को दी धमकी, युद्ध हुआ तो ईरान का अंत होना निश्चिंत है

Image Source: The Atlantic

अमेरिका और ईरान के बीच युद्ध जैसे हालातों की स्थिति बनी हुई है। पूरे विश्व में डर बना हुआ है की जाने कब दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ जाए। अमेरिका और ईरान क्या आप युद्ध के अंतिम सीमा पर है। यह एक सवाल बना हुआ है। ऐसा इसलिए कहां जा रहा है क्योंकि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट के जरिए इरान को धमकी दि है। इसमें लिखा गया है की अगर इरान अमेरिका के साथ युद्ध लड़ता है तो अधिकारी तौर पर उसका अंत होना निश्चिंत है। डॉनल्ड ट्रंप ने कहां की अमेरिका को धमकी ना दे। अमेरिका की एक खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका और ईरान के बीच संभावित सैन्य टकराव को लेकर बहस छिड़ने पर ट्रंप के इस ट्रीट ने अमेरिका में इस डर को और बढ़ा दिया है। दिन प्रतिदिन ऐसे माहौल उत्पन्न हो रहे हैं की दोनों देश के बीच में युद्ध हो सकता है। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि ईरान अमेरिका के महत्वपूर्ण स्थानों और संपत्तियों को निशाना बना सकता है। इसके लिए इरान अपनी मिसाइलों का इस्तेमाल करेगा ।

विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फारस खाड़ी में ईरान व्यापारिक जहाजों कि तस्वीर जो सामने आई है। उसे देख कर यह लगता है की व्यापारियों जहाजों के जरिए युद्धपोत और मिसाइल को ले जाया जा रहा है। लेकिन अभी अमेरिका की ओर से इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, ना ही किसी प्रकार का कोई सबूत सामने आया। यह सब केवल अनुमान लगाया जा रहा है। अगर ऐसा सच में हुआ तो अमेरिका का जरूर इस पर प्रतिक्रिया देगा।

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय मीडिया की जो रिपोर्ट सामने आई थी उसमे यह दावा किया गया था कि फारस की खाड़ी मैं सैन्य बलों को तैनात किया जा रहा है। साथ ही यह अटकलें लगाई जा रही थी की ईरान अपनी मिसाइलों को अमेरिका के खिलाफ तैनात कर रहा है। लेकिन ऐसा कुछ अभी तक सामने नहीं आया बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच परमाणु हथियारों को लेकर तनाव बना हुआ है। अमेरिका की ओर से इरान पर प्रतिबंध घोषित कर दिया गया है। इसी के चलते अमेरिका ने सभी देशों को इरान से व्यापारिक संबंध तोड़ने के लिए आग्रह किया था जिसमें भारत में शामिल था देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here