ऑस्ट्रेलिया से साथ होगा भारत का मुकाबला, भारतीय टीम हुई विराट कोहली की वापसी|

भारत में होंगे (5 वन-डे) और (2 T-20) मैच  जिसकी सुरवात 24 फेवरी से होगी  और 13  मार्च तक इसकी समाप्ति होगी , भारत और  ऑस्ट्रेलियाई  के बिच खेला  जाएंगे यह  मैच। BCCI करेगी आज इण्डिया टीम का चयन। BCCI  आज यह स्पष्ट करदेगी की कोन  कोन  खिलाडी ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ मैदान में उतरे  गा। BCCI ने बताया की  रोहित शर्मा  सहित सीनियर को  खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा  परन्तु विराट खेलेंगे , वनडे वर्ल्ड कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाना है , इसके चलते कुछ नए खिलाड़ियों को इन श्रेणी में मौका दिया जायेगा , यह सभी खिलाड़ी  अपने आपको इस श्रणी में साबित क्र सकते है। जिन खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा ,उन सभी के लिए BCCI  ने तय किया है , कि वे वर्ल्ड  कप टीम में जरूर  हिस्सा लेंगे ।
इंडिया टीम कप्तान विराट कोहली को पहले 3 वनडे मैचों के बाद , न्यूजीलैंड दौरे में  आराम दिया आएगा। परंतु विराट ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू सीरीज में टीम की कप्तानी संभालेंगे। क्युकि  रोहित शर्मा उस समय विश्राम पर होंगे इसलिए , विराट इंडिया टीम की कप्तानी देखेंगे।  अभी तक यह अंदाजा लगाया जा रहा है की केएल राहुल को  भी मिल सकता है खेलने का मौका ,तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी को भी आराम दिया जा सकता है ,एमएसके प्रसाद ने कहा है कि ऋषभ पंत वर्ल्ड कप के लिए बहुत अच्छे साबित हो सकते है।
उनका  अभी तक का खेल बहुत अच्छा रहा है , इसलिए ऋषभ पंत को इंडिया टीम में जगह देनी चाइये ,लोकेश राहुल को भी  इन दोनों सीरीज में जगहे दी जाएगी। राहुल और  हार्दिक पंड्या को ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया था क्योंकि राहुल और  हार्दिक पंड्या ने कारन जौहर के  एक चैट शो में महिलाओं के ऊपर पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। हार्दिक पंड्या को बाद में न्यूजीलैंड दौरे में  वापस इंडिया टीम में शामिल कर लिया गया था।
मिलसके का जसप्रीत बुमराह को अभ्यास का मौका।
 
कुछ मैचों  के दौरान आराम पाने के बाद ,मिलसके का जसप्रीत बुमराह को अभ्यास  करने का मौका , इस सीरीज विश्व कप में अपकई खिलाडी कर सकते अपनी जगह पुख्ता यह मौका सभी खिलाड़ियों के लिए शानदार मौका है। जिनमे अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर और ऋषभ पंत शामिल है। रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर  की भूमिका निभाएंगे।  गेंदबाज खलील अहमद  जो बाएं हाथ के तेजके  गेंदबाज है , इनके लिए सीरीज की  टीम में अपनी जगह बनाने का इससे अच्छा मौका  नहीं हो सकता। इंडिया टीम के दोनों स्पिनर खिलाड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी इस मौके का बरपुर प्रयोग करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here