IND vs ENG : आखिर क्या होगी टीम की रणनीति ? टीम केसे देगी इंग्लेंड को मात.

India vs England: क्या भारत को हल्के में ले रहा है इंग्लैंड?

IND vs ENG
The SportsRush

IND vs ENG– पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली टेस्ट सीरिज में मिली शानदार जीत के बाद आज टीम इंडिया भारत में चेनई के ग्राउंड पर आमने-सामने होगी टीम इंग्लेंड में. क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति जानते है. कैसे देगी अपने घर में इंग्लेंड को मात. भारतीय टीम करीब एक साल बाद अपने होम ग्राउंड पर खेलने वाली है. इसकी सुरुवात फ़रवरी के महीने में 5 तारिक से होने वल्ली है, यानि आज से. आज से टीम इंडिया अपने सरजमी पर पहला मैच खेलेगी, टेस्ट के रूप में करीब एक साल बाद. भारतीय टीम के होसले बुलंद है, क्युकी पिछली टेस्ट मैच की सीरिज में उन्हें काफी शानदार जीत मिली है. वो भी ऑस्ट्रेलिया में जाकर ऑस्ट्रेलिया को हराकर.

आज टीम के कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है. इसके अलावा इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमरहा और आर आश्विन भी जुड़ चुक्के है. अब इंग्लेंड के खिलाफ टेस्ट मैच की सीरिज का सबको बेसब्री से इन्तजार है. कोरोना महामारी के चलते आज के पहले टेस्ट मैच में कोई भी दर्शक नहीं होगा. कोरोना के चलते खली ग्राउंड में यानि बिना द्र्सको के पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा. भारतीय टीम अपने कप्तान विराट कोहली की देख-रेख में ग्राउंड पर उतरेगी जबकि इंग्लेंड की टीम जोई रूट के साथ ग्राउंड पर उर्तेगी.

IND vs ENG
Times Now

IND vs ENG, इंग्लेंड की टीम की कप्तानी जोई रूट करेंगे. भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर यही है की टीम इंडिया के तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमरहा और इशांत शर्मा फिट हो गए है. इंग्लेंड के कप्तान जोई रूट जबरदस्त फॉर्म में चल रहे है. आज के समय में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में उनकी गिनती होती है. वही बात की जाये तो भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या को सामिल करने से भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी में गहराई आई है. टीम इंडिया में ओपनर के स्थान पर रोहित शर्मा और सुभमन गिल का खेलना तय है. वही तीसरे नंबर पर पुजारा, चोथे नंबर पर कोहली और पाचवे स्थान पर अजिंक्य रहाने बल्लेबाज़ी के लिए उतरेंगे. रूट अभी अपनी शानदार फॉर्म में है.

उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गयी दो टेस्ट मैच की सीरिज में 228 रन की दोहरे सतक और 186 रन की एक शतकीय पारी खेली. इसके साथ उन्होंने कुल 426 रन बनाये. रूट अभी तक 99 मैच खेल चुक्के है. और 19 सतक की मदद से 8249 रन बना चुक्के है. उन्होंने टेस्ट मैच में चार दोहरे सतक लगाये है. रूट का भारत की पिच पर भी दमदार रिकॉर्ड है. वह भारत में अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले है, जिसमे एक सतक और पांच अर्धसतक की मदद से 584 रन बना चुक्के है. रूट भारत के खिलाफ एक अच्छे कप्तान भी साबित हुए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here