IND Vs SL | SL vs IND | कप्तान बनाने के बाद धवन की प्रतिक्रिया. कही एक बड़ी बात.

IND Vs SL: SL vs IND: श्रीलंका दौरे के लिए मुंबई में 14 जून से क्वारंटाइन होंगे भारतीय खिलाड़ी

IND Vs SL
Wisden

IND Vs SLSL vs IND– श्रीलंका दौर के लिया कप्तान टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने सुकरवार को कहा के यह मोका दिया जाना उनके लिए सम्मान की बात है. श्रीलंका के खिलाफ लिमिटिड ओवर सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी है. सिखर धवन ने ट्विट किया, कहा देश की अगुवाई का मोका दिया जाने से सम्मान महसूस कर रहा हु. आप सभी की सुभकामनाओ के लिए सुक्रिया. भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी जो कोलंबो में खेल जायेंगे.


चयनकर्ताओं ने श्रीलंका दौरे के लिये कई नये चेहरों को चुना क्योंकि मुख्य टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों के लिये ब्रिटेन में होगी. 35 साल के इस खिलाड़ी ने 34 टेस्ट, 145 वनडे और 65 टी-20 मैच खेले हैं. भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान नियुक्त किया गया, श्रृंखला के लिए पांच खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया, जिसमें के गौतम, देवदत्त पडीक्कल, नीतिश राणा, ऋतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया शामिल हैं. इसके अलावा पृथ्वी शॉ की भी टीम में वापसी हुई है.

IND Vs SL
InsideSport

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर कर दिया गया था. बता दे के टीम इंडिया के अधिकांश सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गए है. इंग्लैंड में टीम इंडिया 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी. इसके बाद अगस्त में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलेगी. श्रीलंका दोरे के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है. श्रीलंका दौरे पर इन 6 में से तीन या चार खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल सकता है. वरुण चक्रवर्ती को हालांकि पहले भी दो बार टीम में चुना गया है.

IND Vs SL
National Herald

लेकिन दोनों बार फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाने की वजह से वरुण चक्रवर्ती टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. बता दें कि श्रीलंका में टीम इंडिया तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी. दोनों टीमों के बीच पहला वनडे 13 जुलाई को खेला जाना है. 25 जुलाई को होने वाले आखिरी टी20 मैच से भारत के श्रीलंका दौरे का अंत होगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here