Independence Day 2019: Message, Quotes, Images, Gif, FB Cover Photo: स्वतंत्रता दिवस पर हिंदी में शायरी

स्वतंत्रता दिवस 2019 मैसेज, कोट्स, शायरी, SMS, इमेज Happy Independence Message, SMS, Swatantrata Diwas Shayari, Quotes, Images, Gif, FB Cover Photo, HD wallpapers
Image Source : Webneel

Independence Day 2019: जैसा कि हम सब जानते हैं कि, भारत को 15 अगस्त 1947 के दिन ब्रिटिश अंग्रेजों से आजादी मिली थी। कल भारत को आजाद हुए 73 साल पूरे ही जायेंगे। कल पूरे भारत में आजादी के 73 साल पूरे होने की खुशी में बड़े ही धूम धाम से जशन मनाए जाएंगे। 1947 के दौरान भारत की आजादी के लिए भारत के कई वीरो ने अपने प्राणों की आहुति दी जैसे- महात्मा गांधी, जव्हारलाल नेहरू, भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव और सुभाष चंद्र बोस। इन सभी स्वतंत्रता सेनानियों ने आखिरकार भारत को इंसाफ दिल कर भारत को एक नई शुरुआत दी। हर साल के 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत के प्रधानमंत्री दिल्ली के लाल किले पर तिरंगा फहराने आते है और साथ ही सभी लोग लाल किले जा कर भारत के प्रधानमंत्री का सुआगत भी करते है। इस दिन सभी लोग एक दूसरे से दुश्मनी छोड़ कर हर किसी को हैप्पी स्वतंत्रता दिवस बोलते हैं।

Independence Day Message

Independence Day 2019: बता देते हैं स्वतंत्रता दिवस को अंग्रेजी भाषा में इंडिपेंडेंस डे भी कहते हैं। देश मे सभी हर्षोल्लास के साथ लोग दुनिया भर में पतंगे उड़ा कर अपना प्रेम दर्शाते हैं। 15 अगस्त के मौके पर पूरा आसमान पतंगों से भी भर जाता है, छोटे छोटे बच्चे भी स्वतंत्रता दिवस के त्यौहार को बहुत प्यार से मनाते हैं।

दे सलामी इस तिरंगे को
जिस से तेरी शान हैं,
सर हमेशा ऊँचा रखना इसका
जब तक दिल में जान हैं..!!
जय हिन्द, जय भारत !!

**********************************************

आन देश की शान देश की, देश की हम संतान हैं,
तीन रंगों से रंगा तिरंगा, अपनी ये पहचान है!

**********************************************

मरने के बाद भी जिसके नाम मे जान हैं,
ऐसे जाबाज़ सैनिक हमारे भारत की शान है।

**********************************************

Independence Day Wishes | Quotes | Sayings

Independence Day 2019: भारत की आजादी की लड़ाई आज से करीब 200 साल से भी पुरानी है लेकिन यह बात नई जनरेशन के बच्चे नहीं जानते जिनको यह बात जानना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि हर एक बच्चों को अपने देश से जुड़ी हर बात जानने का हक है। चलिए हो स्वतंत्रता दिवस के पावन दिन को अच्छे से सेलिब्रेट करते हैं और भारत के उन महान स्वतंत्रता सेनानियों जिन्होंने अपनी जान हमें स्वतंत्रता दिलाने के लिए गवा दी थी उनको याद करें और श्रद्धांजलि अर्पित करें। आशा करते हैं कि आप को स्वतंत्रता दिवस मैसेज कोट्स शायरी एसएमएस इमेजेस पसंद आए होंगे इस प्रकार के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here