भारतीय सेना ने पाकिस्तान के तीन सैनिक को मार गिराया, पाकिस्तान को हुआ भारी नुकसान

Image Source: PM Modi News

पाकिस्तान की और से बार बार सीजफायर का उल्लंघन किया जाता रहा है। इसी के जवाब में भारतीय सेना ने मंगलवार को पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया। बताया गया है की इस जवाबी करवाई में पाकिस्तान सेना के तीन सैनिक मारे गए है। यह जानकारी पाकिस्तान सेना ने खुद साझा की है। जबकि दूसरी और भारतीय सेना का कहना है की पाकिस्तान सेना के तीन से ज्यादा सैनिक मारे गए है और सेना का कहना है की पाकिस्तान इस बात को छुपा रहा है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सात चौकियां तबाह कर दी, जिसके चलते पाकिस्तान के कई जवान घायल हुए है। दोनों और से गोलीबारी को देखते हुए, स्कूलों को छूटी घोषित की है।

पाकिस्तान की मीडिया की एक रिपोर्ट में बताया गया की रावलकोट सेक्टर के राकचकरी में भारत की कार्रवाई में उसके तीन सेनिको को भारतीय सेना ने मार गिराया है। इससे एक दिन  पहले ही कश्मीर के पुंछ इलाके में सीमापार से की गई गोलाबारी की गई थी जिसमे बीएसएफ का एक इंस्पेक्टर शहीद हो गया था। पांच साल की एक बच्ची की भी मृत्यु भी हो गई थी। इस हमले में चार स्थानीय नागरिक भी जख्मी हुए थे। जिनका इलाज नज़दीकी हस्पताल में चल रहा है।

Image Source: PM Modi News

पाकिस्तान की सेना से निपटने के लिए भरत ने तैनात किये स्नाइपर्स 

बालाकोट हवाई हमले के बाद से पाकिस्तान की सेना की ओर से गोलीबारी तेज़ कर दी है। पाकिस्तान की और से बार बार सीजफायर का उल्लंघन जा रहा है। इस समस्या से निपटने के लिए भारतीय सेना ने बहुत से बदलाव किए है उनमे से एक है, स्नाइपर्स  इनका इस्तेमाल पाकिस्तान के लिए किया जायेगा, इन सभी स्नाइपर्स को सीमा के नज़दीक तैनात कर दिया गया है। बहुत से संदिक्त छेत्रो में भारतीय सेना ने अपनी नीतियों में फेर बदल किये है, यह वह स्थान है जा पाकिस्तान के सैनिको को भौगोलिक स्थिति का लाभ पहुँच सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here