Indigo Paints IPO: जानिए निवेशकों को क्या करना चाहिए?

Home First Finance IPO
Goodreturns

Indigo Paints IPO– इंडिगो देश की सबसे बड़ी पांच डेकोरेटिव पेंट कंपनी है. कंपनी का आईपीओ आज 20 जनवरी को खुला है और 22 जनवरी को बंद होगा. कंपनी के इश्यु का प्राइस ब्रैंड 1488 रुपय 1490 रूपए है. आईपीओ में 300 करोड़ रूपए के तजा शेयर होंगे.

Indigo Paints IPO
Surfaces Reporter

साथ ही इसके जरिये कम्पनी के प्रमोटर्स और इन्वेस्टर्स 58.40 लाख सेयरो की बिक्री करेंगे. देश की पांचवी सबसे बड़ी पेंट कम्पनी इंडिगो पेंट्स आज से निवेसको को सेयर बाजार के जरिये कमाई करने का मोका दे रही है. नए साल पर यह दूसरा आईपीओ है. इस आईपीओ में निवेसको को कम से कम एक लोट के लिए बोली लगनी होगी. इस आईपीओ में 10 शेयरों का एक लोट है.

Indigo Paints IPO
The Financial Express

इसका मतलब है के निवेसको को कम से कम 10 सेयरो के लिए 14.990 रूपए निवेश करना होगा. इंडिगो पेंट्स देश की टॉप-5 पेंट्स कम्पनियों ने से एक है. जिसका कारोबार तेजीसे बढता ही जा रहा है. कंपनी अपने पेंट्स इंडिगो ब्रांड नाम से ही बेचती है. इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन ने इस आईपीओ के लिए अपने सेयर का प्राइस ब्रांड 25 से 26 रूपए तय किया है. इस आईपीओ में निवेसको को कम से कम 575 सेयरो के लिए आवेदन करना होगा.

Indigo Paints IPO
The Economic Times

यानि इस आईपीओ का लोट साइज़ 575 सेयर का है. निवेशक अधिकतम 13 लोट के लिए आवेदन कर सकेंगे. एनालिस्ट्स का कहना है के यह कंपनी कोविद-19 महामारी के करण दूसरी पेंट कंपनी की तुलना में सबसे कम प्रभावित हुई है. इसकी वजह है इसकी मोजुदगी छोटे सहरो में है. आने वाले दिनों में विज्ञापनों में कंपनी का खर्च कम होगा.

Indigo Paints IPO
Goodreturns

जिससे उसका मुनाफा बढेगा. एलारा केपिटल ने कहा के वित् वर्ष 2020 में कंपनी के मुनाफे में 28.6 फीसदी योगदान स्पेशलाइज्ड प्रोडक्ट्स पोर्टफोलियो का रहा जो डीलरो के लिए बहुत अकरसक है. इसी वजह से इंडिगो की पहुच छोटे सहरो में घर-घर में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here