IPL 2019: RCB vs KKR विराट कोहली की बेहतरीन बल्लेबाजी, आंद्रे रसल 13 गेंद 48 रन

Image Source: Today Match Prediction

IPL 2019: का यह 17वा  मैच जिसे चिन्नस्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जा रहा था। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने अभी तक आईपीएल में एक भी मैच जीत नहीं पाई थी। आईपीएल के इस सांखला में अभी जीत से काफी दूर है। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के सामने थी कोलकाता नाइट राइडर्स, KKR ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बेंगलुरु की टीम बल्लेबाजी करने के लिए आई, और 205 रन बनाए। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने बहतरीन खेल का पर्दशन किया और प्रति ओवर में 10 रन के रेट से भी ऊपर रन बनाए। जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पांच गेंद रहते यह मैच जित लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स की शानदार जीत और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु एक और हार से जो कुछ भी पॉइंट मिलते है। आइए जानते मैच की कुछ बाते। 

  1. सबसे पहले आंद्रे रसल की इवनिंग, रसल जो तीन मैचों में बल्लेबाजी की है उस पर थोड़ा गौर करते है। हैदराबाद के खिलाफ 19 गेंदों में 49 रन बनाए, पंजाब के खिलाफ 17 गेंदों में 48 रन बनाए और दिल्ली के खिलाफ 28 गेंदों में 62 रन बनाए। आईपीएल के अपने चौथे मैच में आंद्रे रसल ने 13 गेंदों में  48 रन बनाए। आंद्रे रसल जब मैदान पर खेलने आए तब कोलकाता नाइट राइडर्स को जितने के लिए 24 गेंदों में 67 रन चइये थे। आखरी के तीन ओवर में जितने के लिए 53 रनो की जरूरत थी। आंद्रे रसल दो गेंदों में एक रन बना कर खेल रह थे। 18 वे ओवर से आंद्रे रसल ने अपनी बल्लेबाजी में तेज़ी लाइ, और मैच जीता दिया। 19वे ओवर में रसल ने 5 गेंदे खेली, जो पांचो बोले मैदान के बहार गई, इस ओवर कुल 29 रन आए। दो ओवर में 30 रनो का लक्ष्य को एक ओवर में हासिल कर लिया गया था। आंद्रे रसल अपनी बहतरीन बल्लेबाजी के चलते मैन ऑफ़ दा मैच चुने गए। चार मैचों में वह अभी तक 3 बार यह ख़िताब अपने नाम कर चुके है।

    Image Source: Today
  2. दूसरा पॉइंट विराट कोहली की बल्लेबाजी, विराट मैच में पहले बल्लेबाजी करने आए थे।  विराट ने अपनी पहली बोल पर ही बहतरीन कवर ड्राइव मारी। इसके बाद विराट ने अच्छी इनिंग्स खेली। एक वक्त पर ऐसा लग रहा था की विराट अपनी सेंचुरी बना लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सकोर विराट कुलदीप की गेंद पर कैच आउट हो गए। विराट ने बहुत अच्छे शॉर्ट्स खेले। इसके साथ ही विराट को एबी डिविलियर्स ने अच्छा साथ दिया। डिविलियर्स  ने 32 गेंदों में 63 रन बनाए। दोनों की पार्टनरशिप 56 गेंदों पर 108 रनो की रही।

    Image Source:
    Sportswallah
  3. तीसरा पॉइंट युजवेंद्र चहल की गेंद बाज़ी, 4 ओवर में केवल 24 रन दिए, और साथ ही एक विकेट भी अपने नाम की। युजवेंद्र चहल ने बहतरीन गेंदबाजी की। पॉइंट टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे स्थान पर मौजूद है, जो उन्होंने 4 मैचों में 6 पॉइंट प्राप्त किए है। इस शृंखला में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु सबसे निचले पायदान पर है। अभी तक इस टीम ने एक भी मैच अपने नाम नहीं किया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here