IPL 2021 Suspended | कोरोना की मार अब IPL पर भी. आईपीएल हुआ सस्पेंड.

IPL 2021 Suspended: BCCI का बड़ा फेसला टाला आईपीएल 2021

IPL 2021 Suspended
DNA India

IPL 2021 Suspended– कोरोना काल की वजह से बचे हुए आईपीएल के इस सीजन के आधे मुकाबलों को टाल दिया गया है. आईपीएल 14 वे सीजन का आधा सीजन निकल चुक्का था ऐसे में कोरोना महामारी को देखते हुए BCCI ने बड़ा फेसला लिया है. इस सीजन के बचे हुए मैच बाद में कराये जायेंगे. जैसा की आपको पता ही है कल का होने वाला मुकाबला KKR vs RCB के बिच होने वाला था. और KKR की टीम में कुछ खिलाडी कोरोना संकर्मित पाए गए थे ऐसे में कल का मैच रद कर दिया गया था.

IPL 2021 Suspended
GreatAndhra

पर अब कई टीम के खिलाडी पोसिटिव पाए गए है, ऐसे में आईपीएल को कुछ टाइम के लिए टाल दिया गया है. दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा आज ही कोरोना संक्रमित हुए हैं. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा पॉजिटिव हुए थे. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं. अब बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया है कि IPL को इस सत्र के लिए स्थगित किया जा रहा है. बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने भी एबीपी न्यूज से ये बात कंफर्म की है.

आईपीएल लीग के चेयरमेन ब्रिजेश पटेल ने कहा, टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है, हम अगले समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिस करेंगे. लेकिन इस महीने इसकी सम्भावना नहीं है.

BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, हम देखेंगे की इस साल हमें आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है. यह सितम्बर हो सकता है. लेकिन अभी यह केवल कयास होगा. अभी की सिथति यह है की हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे है.

चेन्नई सुपर किंग्स के दल के दो सदस्यों- बोलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और बस के क्लीनर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. सीईओ काशी विश्वानाथन की दूसरी रिपोर्ट सोमवार शाम को नेगेटिव आई थी. हालांकि बालाजी और बस के ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजिटिव ही आई थी. आईपीएल के फाइनल सहित कुल 31 मैच बाकी बचे हैं. 30 मई को अहमदाबाद में इस सीजन का फाइनल खेला जाना था.

इससे पहले यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि टूर्नामेंट के बाकि बचे हुए मैच एक ही स्थल मुंबई में आयोजित किये जाएं, लेकिन इसमें साजो-सामान से जुड़ी दिक्कतें थीं. इससे कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी कोविड-19 की चिंताओं के कारण लीग से हट गए थे. कोविड-19 के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण में किया गया था.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here