IPL: हार्दिक पंड्या ने चेन्नई के हाथ से छीना मैच, केवल एक ओवर में

Image Source: India.com

IPL 2019 का 15 वा  मैच मुंबई इंडियंस vs चेन्नई सुपर किंग्स एक टीम जो अभी तक कोई मैच हारी नहीं, दूसरी और एक टीम जिसे जीत की तलाश और जरूरत दोनों थी।चेन्नई इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच हार गई, मुंबई इंडियंस टीम के खाते में चार मैचों में से दो मैच की जीत आचुकी है। मुंबई इंडियंस टीम शुरुआत भेद खराब रही। एक वक्त तक ऐसा लग रहा था की चेन्नई टीम 140 रन तक भी पहुँची तो बहुत बड़ी बात होगी। लेकिन मैच में कई नाटकिये मोड़ आए, और चेन्नई की खामियों से भरी फील्डिंग ने भी काफी साथ दिया जिसके बाद मुंबई इंडियंस टीम 170 रन तक पहुंच गई। जवाब में आई चेन्नई सुपर किंग्स सामने आई और शुरुआत में चेन्नई ने मुंबई की टीम से भी खराब शुरुआत की। चेन्नई ने अपने पावर प्ले में तीन विकेट खो दिए। इसके बाद चेन्नई गेम से बहार दिखाई दी, मुंबई इंडियंस टीम ने जीत अपने नाम की।

चेन्नई की हार के मुख्य कारण 

सबसे पहले हार्दिक पंड्या की इवनिंग, मुंबई इंडियंस टीम एक वक्त पर परेशान दिख रही थी। ऐसा लग रहा है की जैसे तगड़े प्लेयर चेन्नई में है तो चेन्नई 14-15 ओवरों में यह मैच खतम करदेगी, क्योकि मुंबई की 140 रन से आगे जाते दिख नहीं रही थी। लेकिन फिर पाचवे नंबर पर बेटिंग करने के लिए भेजे गए कुनाल पंड्याके आउट होने पर मैदान में आए हार्दिक पंड्या, इनके इवीनिंग्स ने  मुंबई इंडियंस की कहानी बदल दी। हार्दिक पंड्या ने केवल 8 गेंदे खेली, और मैच में सबसे ज्यादा प्रभाव डाला। अपनी 8 गेंदों की शॉट ईविंग्स में हार्दिक ने 25 रन बनाए। इसमें 3 छके और 1 चौका शामिल था। ब्रावो के आखरी ओवर में 29 रन आए, जिसमे पंड्या ने आखरी की तीन गेंदों में 2 छके और एक चौका मारा। 19 ओवर में जो टीम 141 बना सकती थी। अचानक आखरी ओवर में 170 रन पर पहुँच गई।

Image Source: BookMyShow

मुंबई इंडियंस की शुरूआती गेंदबाजी, बल्लेबजी अच्छी करने के बाद गेंदबाजी में शानदार शुरआत की, चेन्नई टीम को हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया। चेन्नई की हालत ये थी की पावर प्ले में केवल 34 रन ह बना पाई। मतलब की 36 गेंदों में केवल 34 रन  दौरान चेन्नई के तीन बहतरीन खिलाड़ी शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना आउट हो चुके थे। ओपनिंग बॉलर जेसन बेहरेनडोर्फ ने लगातार तीन ओवर डाले और अपने पहले तीन ओवर में उन्होंने 17 रन दिए, और 2 विकेट अंबाती रायडू, सुरेश रैना के अपने नाम किए। रायडू को तो बेहरेनडोर्फ ने पहले ही ओवर में आउट कर दिया था। लसिथ मलिंगा में मैच पर खासा प्रभाव डाला। यह मैच मुंबई के लिए बूस्टर का काम करेगा। इसका सीधा लाभ मैच के अंको पर पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here