Jeff Bezos: Jeff Bezos: अमेजोन के सीईओ देंगे अपने पद से इस्तीफा.

Jeff Bezos: Amazon के CEO पद से इस्तीफा देंगे Jeff Bezos, एंडी जेसी होंगे नए बॉस.

Jeff Bezos
CTV News

Jeff Bezos– जेफ़ बेजोस जल्द ही अमेजोन सीईओ का पद छोड़ देंगे. और वह कंपनी के एक्जीक्यूटिव चेयरमेन बने रहेंगे. बेजोस इस साल के अंत तक अमेजोन का पद छोड़ देंगे. जेफ़ बेजोस के बाद अमेज़न के फाउंडर एंडी जस्सी अमेजन के अगले सीईओ होंगे. अमेजन के लगातार तीसरे तिमाही में रिकॉर्ड प्रॉफिट दर्ज किया है. और इकोमर्स कंपनी की सेल 100 अरब डॉलर के ऊपर पहुच गयी है. अमेजन में हिस्सेदारी के आधार पर दुनिया के सबसे आमिर व्यक्ति जेफ़ बेजोस ने कहा की वो इस साल को तीसरी तिमाही में अपना पद छोड़ देंगे.

और इसके बदले अमेजन वेब सर्विसेज के चीफ एंडी जस्सी को सीईओ का पद दिया जायेगा. यह खबर उस समय आई जब अमेजन के मुनाफे में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है. जैसा की आपको पता ही होगा ऐसा इसलिए हुआ है क्युकी लोगो ने कोरोना काल में जायदा से जायदा लोगो ने ऑनलाइन खरीदी की है. अमेजन के क्रमचारियो को लिखे एक चिट्ठी में जेफ़ बेजोस ने कहा की वह महत्वपूर्ण अमेजन पहलों में लगे रहेंगे. लेकिन अब वह अपने परोपकारी पहलों जैसे अपने वनडे फंड और बेजोस अर्थ फंड के अलावा अन्तरिक्ष अन्वेसेसन और पत्रकारिता समेत अन्य व्यावसायिक उपक्रमों पर ध्यान देंगे.

Jeff Bezos
The Daily Star

अपने क्रमचारियो के लिए लिखे एक ब्लॉग में जेफ़ बेजोस ने बताया की उन्होंने अमेजन में अब नए उत्पादों पर फोकस करने की योजना बनाई है. एंडी जेसी भले ही हमारे लिए एक अनजान नाम है, लेकिन टेक इंडस्ट्री के लिए बीते दसक में वह सबसे अहम् लोगो में से एक थे. वह अमेजन की वेब सर्विस लीड कर रहे थे. जिसने कंपनी की नयी तकनीक खरीदने और काम्पुटिंग सर्विसेज आसन बनाने में अहम् योगदान दिया है. उन्होंने वेब सर्विसेज की स्थापना की और इसे लखी लोगो द्वारा उपयोग किये जाने वाले क्लाउड प्लेटफॉर्म में विकसित किया. जेसी को इस पद के लिए लम्बे समय से दावेदार माना जा रहा था. जेफ़ बेजोस की उम्र 57 साल है. और अपने गेराज से उन्होंने अमेजन की सुरुवात की थी. इसके बाद इसे एक उद्धम का रूप दिया. जो बाद में ऑनलाइन रिटेल पर हावी हुआ. इसमें स्ट्रीमिंग, म्यूजिक और टेलीविजन किराये का सामान क्लाउड कंप्यूटिंग, रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और बहुत कुछ है.

जेफ़ ने कहा के मुझे समय और शक्ति की जरुरत है. जिसमे डे1 फंड, दा बेजोस अर्थ फंड, ब्लू ओरिजन, दा वाशिंटन पोस्ट और अन्य शोक के लिए लगाना चाहता हु. में पहले कभी इतना उर्जावान नहीं रहा हु. में रिटायर नहीं हो रहा हु. जेसी ने साल 1997 में अमेजन के साथ अपनी पारी की सुरुवात की थी. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार उन्होंने हॉवर्ड बिजनस स्कूल से MBA किया है. कंपनी ने यह बताया के जेसी को अभी की जिम्मेदारिय किसे सोपी जाएँगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here