J&K | पुलिस- सीआरपीएफ पर 24 घंटे में दूसरा आतंकी हमला.

J&K: इस हमले में पुलिस के दो जवान के शहीद हो गए हैं जबकि आतंकियों की फायरिंग में दो नागरिकों की भी मौत हो गई.

J&K
DNA India

J&K– जम्मू कश्मीर के सोपोर में पुलिस और सीआरपीएफ के जवानो पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इस हमले में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए है. जबकि आतंकियों की फायरिंग के चलते दो नागरिकों की भी मौत हो गई. सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा, सोपोर में इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है.


इससे पहले शुक्रवार को शोपियां में लिटर अग्लर इलाके में तैनात पुलिस और सीआरपीएफ की नाका पार्टी को आतंकियों ने दूर से निशाना बनाकर कई राउंड फायरिंग की थी. इसके बाद आतंकी फरार हो गए. हालांकि इस हमले में किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ था. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने उत्तर कश्मीर जिले में सोपोर मेन चौक के समीप दोपहर को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस के एक संयुक्त दल पर गोलियां चलाई. गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियो और दो आम नागरिकों की मौत हो गयी.


एक पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन अन्य लोग घायल हो गए. घायलों को नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से घायल पुलिसकर्मी को यहां सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. दूसरी घटना श्रीनगर नगर निगम के बाहर की है. आतंकियों ने करन नगर इलाके में नगर निगम के मुख्य गेट पर आईईडी प्लांट कर रखी थी.

J&K
Outlook India

संदिग्ध वस्तु पर नजर पड़ते ही पुलिस ने इलाके को सील कर दिया. बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया, जिसने इसे निष्क्रिय किया. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त कर दिया था, जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here