Kaun Banega Crorepati (KBC 11) Written Updates 24.09.2019 | उषा यादव (Usha Yadav) पूछे गए यह सवाल

Read some special questions and their answers to Usha Yadav asked in KBC? कौन बनेगा करोड़पति Written Updates 24/9/2019, KBC live, KBC 1 crore winner, KBC question, KBC sony, KBC allepisodes,

Kaun Banega Crorepati (KBC 11) Written Updates 24 september 2019: कल रात कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में प्रयागराज की उषा यादव (Usha Yadav) जी ने 25 लाख रुपए जीत लिए। खेल के शुरुआत में वह काफी डरी हुई लग रही थी, लेकिन बाद में उन्होंने बहुत ही तेजी से जवाब देकर 25 लाख रुपए जीत लिए । प्रयागराज की उषा यादव ने दर्शकों को अपने अनोखे अंदाज से काफी हंसाया। शुरू शुरू में उषा जी हॉट सीट पर काफी घबराई हुई सी लग रही थी, लेकिन बाद में उन्होंने काफी कठिन सवालो का जवाब आसानी से देकर सभी को चौका दिया। उषा जी के जाने के बाद कौन बनेगा करोड़पति की हॉटसीट पर आदित्य गुलिआ (Aditya Gulia) देखने को मिले। आदित्य गुलिआ ने 5.11 सेकंड में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट सवाल का सही जवाब देकर हॉटसीट पर अपनी जगह बना ली। अमिताभ बच्चन जैसे ही आदित्य जी के साथ खेल शुरू करने जा रहे थे बूटर बज गया और कल का खेल समाप्त हो गया।

केबीसी में पूछे गए “उषा यादव” से कुछ खास सवाल और उनके जवाब पढ़ें ?

प्रश्न: महाभारत के अनुसार, इनमें से किसके 100 भाई थे?

A: देवकी     B: गंधारी

C: सुभद्रा     D: दुशाला

उत्तर -D: दुशाला

प्रश्न: केंद्रीय बजट पेश करने वाली पहली महिला वित्तमंत्री कौन थीं?

A: निर्मला सीतारमण     B: मीराकुमार

C: सरोजनी नायडू        D: इंदिरा गांधी

उत्तर -D: इंदिरा गांधी

प्रश्न: इंटरनेशनल महिला टी-20 वर्ल्ड कप में किस भारतीय खिलाड़ी ने शतक लगाया?

उत्तर – हरमनप्रीत कौर

प्रश्न: भगत सिंह के साथ असेंबली में बम फेंकने वाले इनमें कौन थे?

A:सुखदेव                  B:राजगुरु

C: चंद्रशेखर आजाद      D:बटुकेश्वर दत्त

उत्तर -D:बटुकेश्वर दत्त

प्रश्न: काला अजर बीमारी का टीका Urea Stibamine किसने ईजाद किया ?

उत्तर – A: उपेंद्रनाथ ब्रह्मचारी

Kaun Banega Crorepati Written Updates 24/9/2019

आज रात अमित जी आदित्य गुलिआ से कहेंगे की आपको शायद से यह सब सपने जैसा लग रहा है। इस पर आदित्य गुलिआ जी कहते है की ऐसी कोई बात नहीं है मुझे हल्का-हल्का सा यकीन हो रहा है। आदित्य जी ने कहा की मैंने कभी भी अपनी इंडिपेंडेंस का फायदा नहीं उठाया। इस पर अमित जी ने बताया की वह सोल्लगे के टाइम में काफी नटखट थे और कॉलेज की दीवाल फांग कर बहार चले जाते थे। इसके अलावा कौन बनेगा करोड़पति की हॉटसीट पर दिव्या लखा जो की एक नैशनल मेडलिस्ट भी है और तीरंदाजी (archery) एक्सपर्ट भी रह चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here