केसरी फिल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर 15 दिन में की इतनी कमाई, टॉयलेट फिल्म को छोड़ा पीछे

Image Source: The Indian Express

अक्षय कुमार की केसरी फिल्म ने आज अपने बॉक्स ऑफ़िस रिलीज़ के 15 दिन पुरे कर लिए है। इन 15 दिनों में केसरी फिल्म ने अब तक 135 करोड़ की कमाई कर  है। आपको बता दे की केसरी फिल्म 21 मार्च होली पर रिलीज़ की गई थी, जिसे आज 15 दिन पुरे हो गए है। केसरी फिल्म लगातार एक के बाद एक नए कीर्तिमान बना रही है। जिसके चलते अक्षय कुमार ने अपने फिल्म टॉयलेट को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

केसरी फिल्म को अनुराग सिंह के निर्देश किया है, फिल्म में  अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका निभा रह है। फिल्म ने बुधवार को 2 करोड़ 05 लाख रूपये का कलेक्शन किया, जिसे मिलाकर कुल केसरी की बॉक्स ऑफिस पर कमाई 135  करोड़ 50 लाख रूपये हो गई है l फिल्म को सबसे अच्छा फायदा इस लिए हुआ, क्योकि फिम होली पर रिलीज़ की गई थी जिसके कारण फिल्म को चार दिनों का पहला वीकेंड मिला था l फिल्म की  पहले दिन की कमाई  21 करोड़ 6 लाख रूपये रही थी। दूसरी ओर अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा की बॉक्स ऑफिस की कुल कमाई 134 करोड़ 25 लाख रूपये रही थी। जिससे अब केसरी ने पीछे छोड़ दिया है। बताया जा है की फिल्म अभी और कमाई कर सकती है।

इन फिल्मो के अलावा अक्षय कुमार की राऊडी राठौर की कुल कमाई 133 करोड़ रूपये  थी और एयरलिफ्ट की 129 करोड़। अक्षय कुमार की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म 2.0 है, जिसने अभी तक 189 करोड़  55 लाख की कमाई की है। केसरी फिल्म को अभी यहां तक पहुँचने  में अभी काफी लम्बा समय तय करना पड़ेगा।

Image Source: DNA India

केसरी फिल्म के बारे में

केसरी फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसमे वीरता, देश प्रेम, जोश, सब दिखाया गया है। केसरी फिल्म  बैटल ऑफ़ सारागढ़ी की बहादुरी की कहानी है। यह लड़ाई 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफ़्ग़ान ओराक्ज़ई जनजातियों से हुई थी। जिसमे 21 सिख शामिल थे, इन सभी सिख सैनिको पर अफगानो ने हमला कर दिया था। मुख्य सैनिक ने आखरी दम तक अफगान सेना से लड़ने का फैसला लिया था। इस लड़ाई को  सैन्य इतिहास में सबसे महान एंड बैटल यानि अन्त वाले युद्धों में से एक माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here