किशोर कुमार की पहली पत्नी रूमा गुहा ठाकुरता निधन, ममता बनर्जी ने जताया दुःख

Image Source: Jansatta

महान गायक किशोर कुमार की पूर्व पत्नी साथ ही बीते हुए जमाने की बंगाली एक्ट्रेस और सिंगर रूमा गुहा ठाकुरता का आज निधन हो गया है। उनकी आयु 84 साल थी कोलकाता में स्थित बैलिगुंग में सोमवार की सुबह, मतलब आज उन्होंने अपने इस घर में अंतिम सांसे ली। दरअसल रूमा बढ़ती उम्र में होने वाली तकलीफ से बेहद परेशान थी। आपको बता दें कि आज शाम कोलकाता में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। रूमा किशोर कुमार की पहली पत्नी रह चुकी है। इनकी शादी 1950 में हुई थी। तकरीबन 8 साल के बाद ही दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया था।

रूमा गुहा ठाकुरता की निधन की खबर जैसे ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पता चली तो उन्होंने ट्विटर के जरिए शोक जताया उन्होंने लिखा की “रुमा गुहा ठाकुरता के निधन से सदमे में हूं। सिनेमा और संगीत की दुनिया में उनका अमूल्य योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परजनों और चाहनेवालों के साथ मेरी संवेदना है।”

1958 में किशोर कुमार से तलाक लेने के बाद रूमा ने दूसरी शादी अरूप गुहा ठाकुरता के साथ कर ली थी। 1958 में रूमा ने एक संस्था की स्थापना की थी, जिसका उद्देश्य उभरते हुए गायकों और गायिकाओं को मार्गदर्शन और सही प्लेटफार्म प्राप्त कराना था। इसी के साथ रूमा ने हिंदी और बंगाली की कई बड़ी फिल्मों में काम किया था। 1944 हिंदी फिल्म “ज्वार भाटा” से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अमिय चक्रवर्ती थे रूमा की आखिरी फिल्म “द नेस्मिक” मैं काम किया था।

Image Source: Patrika.com

जब मधुबाला के प्यार में पड़े किशोर कुमार

जिस समय मधुबाला और दिलीप कुमार की राय अलग होने लगी थी। उसी वक्त किशोर कुमार का पहली पत्नी रूमा देवी से तलाक हुआ था, और दोनों एक साथ कई अन्य फिल्मों में काम कर रहे थे। इन्हें दिनों में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और 1960 में दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ले लेकिन मधुबाला एक बीमारी से ग्रस्त थी। लेकिन इस बात का किशोर कुमार को पहले से ही पता था। किशोर कुमार मधुबाला को बेहतरीन इलाज के लिए लंदन लेकर गए थे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें जवाब दे दिया था। जिसके बाद किशोर कुमार मधुबाला को उनके माई के छुड़ाए। आपको बता दें कि मधुबाला के दिल में छेद था। जिसके कारण मधुबाला के 35 साल की आयु में निधन हो गया थी। मनोरंजन से जुड़ी ताज़ा खबरों के लिए हमारे साथ बने रह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here