Lockdown 2021 | Delhi Weekend Curfew Guidelines | Delhi Weekend Curfew

Lockdown 2021: जानिये क्या-क्या खुला रहेगा और क्या-क्या बंद रहेगा.

Lockdown 2021
DNA India

Lockdown 2021– देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलो को देखते हुए राज्य सरकारे काफी कड़े कदम उठा रही है. जैसा की आपको पता ही है, देश में कोरोना के मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे. ऐसे में दिल्ली सरकार ने भी एक बड़ा कदम उठाया है. दिल्ली सरकार ने सुकरवार यानी के आज से रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक Weekend Curfew का ऐलान कर दिया है.

दिल्ली के मुख्यामंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस बात की घोषणा गुरूवार को की है. दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है और पिछले 24 घंटे में कुल 16699 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 112 लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक 7 लाख 84 हजार 137 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं और 11652 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. दिल्ली में कोरोना वायरसके संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 हजार 309 हो गई है. इसके अलावा देश के कई राज्यों ने अपने यहाँ होने वाली 10वि और 12वि की परीक्षाये फिलहाल के लिए टाल दी है.

Lockdown 2021
The Indian Express

आइये हम आपको बताते है के Weekend Curfew के दोरान क्या-क्या बंद रहेगा और क्या-क्या खुलेगा जानिये.

जिम, स्पा, ऑडिटोरियम और मोल बंद रहेंगे. साप्ताहिक बाजार हर इलाके में एक ही लगेगा. सिनेमा हॉल्‍स को 30% कैपेसिटी के साथ ऑपरेट करने की छूट दी गई है. साथ ही रेस्‍तरां में बैठकर खाना नहीं खा सकेंगे, होम डिलिवरी हो सकेगी. लोग बाग़ जरुरी कामो से घर से बहार निकल सकते है, उसके लिए कर्फ्यू पास दिए जायेंगे. शादी, अंतिम संस्‍कार जैसे कामों के लिए भी कर्फ्यू पास दिया जाएगा. सभी में लोगों को जो तय लिमिट है, वह जारी रहेगी.
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए वीकेंड पर कर्फ्यू लगाया जा रहा है.

इस वक्त पांच हजार से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं और बड़े स्तर पर बेड बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं. आक्सीजन बेड भी बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाएं प्रतिबंध से बाहर रहेंगी. शादी समारोह से जुड़े लोगों को कफ्र्यू पास दिए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here