Lockdown Extension in UP | UP में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन.

Lockdown Extension in UP: अब 17 मई सुबह 7 बजे तक रहेंगी पाबंदियां.

Lockdown Extension in UP
The Hindu

Lockdown Extension in UP– राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए UP सरकार ने एक बार फिर राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है. अब राज्य में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है और राज्य में सख्त पाबन्दी भी रहेंगी. आवश्यक सेवाओ को छुट मिलती रहेगी. बेवजह घुमने वालो पर सख्ती की जाएगी. राज्य सरकार ने यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के मकसद से किया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें और इदारे बंद रहेंगे. दरसल पंचायत चुनाव के बाद गाँवो में सम्कर्मन तेजी से पैर पसर रहा है.

Lockdown Extension in UP
The Financial Express

कार्फेयु हटाने पर गाँवों पर संकर्मन में और तेजी आ सकती है. वही 14 मई को ईद का तेयोहार है. ऐसे में कोई खतरा न लेते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का फेसला लिया गया है. बता दें कि 29 अप्रैल को योगी सरकार ने प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था और फिर तीन मई को दो दिनों के लिए इसे और बढ़ा कर गुरुवार (6 मई) सुबह सात बजे तक कर दिया. इसके बाद 5 मई को इसकी मियाद सोमवार मतलब 10 मई सुबह सात बजे तक कर दी है. जिसके एक दिन पहले ही लॉकडाउन 17 मई सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया.

आइये हम आपको बताते है के क्या बंद रहेगा और क्या खुलेगा.

इस दोरान सभी कियराने और मेडिकल शोप खुली रहेंगिओर बाकी सभी दुकाने बंद रहेंगी. जरुरी सेवाओ से जुड़े हुए लोगो को पास जारी किये जायेंगे. ऑडिटोरियम, मॉल, जिम,स्पा आदि सभी बंद रहेंगे. ऐसे में रेस्त्रो खुलेंगे वो भी होम डिलीवरी की अनुमति के साथ. बेठ कर खाने की अनुमति नहीं होगी. किसी भी दुसरे राज्य से आने-जाने पर रोक नहीं होगी. ऐसे में पहली बार मास्क ना लगाने पर 1000 रूपए जुर्माना लगेगा, और ऐसे में किसी ने दुबारा यही गलती करी तो उसे 10,000 रूपए का जुर्माना देना होगा. UP सरकार के अगले आदेश तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. यूपी में शादी समारोह में आयोजन के दौरान सिर्फ 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति. अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोग शामिल हो सकेंगे.

Lockdown Extension in UP
India Today

उत्तर परदेश सरकार ने 18 से 44 साल के लोगो का कोविड वेक्सिनेसन करने के लिए तेजी से काम कर रही है. 10 मई यानी सोमवार से परदेश के 17 नगर निगम और नोइडा में इस उम्र के लोगो का कोविड वेक्सिनेसन होगा. यूपी सरकार ने कहा है कि प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल या जरूरी सेवाएं, आवश्यक वस्तुओं का परिवहन, डाक सेवा समेत पत्रकारों को ई-पास लेने की जरूरत नहीं होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here