Mann Ki Baat Live: पीएम मोदी बोले- 26 जनवरी को तिरंगे के अपमान से देश दुखी हुआ.

Mann Ki Baat Live- mann ki baat pm modi, mann ki baat today live, mann ki baat pm modi today

Mann Ki Baat Live
Times of India

Mann Ki Baat Live– नए साल में आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो पर मन की बात कर्यक्रम के जरिये देस्वसियो को संबोधित करेंगे. नए क्रषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आन्दोलन के बिच प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी आज रेडियो पर मन की बात करेंगे. इसका प्रसारण सुबह 11 बजे आकास्वानी के सभी केन्द्रों से किया जायेगा. प्रधानमंत्री की मन की बात का यह 73वा संस्करण है. दो महीनो से जयादा वक्त से चल रहे किसान आन्दोलन गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंशा के बिच नरेंदर मोदी का यह कर्यक्रम काफी अहम् है. इसके एक दिन बाद बजट भी पेश होने वाला है. खास बात यह है के विपक्ष दल के नेता भी इस आन्दोलन को लेकर खुलकर सामने आ गए है.

इस दोरान नरेंदर मोदी ने कहा के 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देखकर देश बहुत दुखी हुआ है. खास बात यह है की मन की बात का यह कर्यक्रम 2021 का पहला कार्यक्रम है. मन की बात प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी किसान आन्दोलन को लेकर भी बात कर सकते है. इससे पहले सनिवार को सर्वदलीय बैठक में उन्होंने कहा की किसानो को दिया गया सरकार का प्रस्ताव अब भी कायम है और किसान क्रषि मंत्री से सिर्फ एक फ़ोन कोल की दुरी पर है. मोदी जी के इस बयान का सकारात्मक असर भी पड़ा. क्युकी सयुंक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया की सरकार के साथ बातचीत के दरवाजे को बंद रखने का कोई सवाल ही नहीं उठता है.

Mann Ki Baat Live
Times of India

Mann Ki Baat Live- क्या-क्या कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने?

पीएम नरेंदर मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा इस बार 26 जनवरी की परेड में भारतीय वायुसेना की दो महिला आफिसर ने इतिहास रच दिया. छेत्र कोई भी हो पर डेस्क की महिलाओ की भागीदारी लगातार बढ़ रही है.
खेती को आधुनिक बनाने के लिए सरकार प्रतिब्र्ध है, और अनेक कदम उठा भी रही है. सरकार के प्रयास आगे भी जारी रहेंगे.

दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी हुआ है. हमे आने वाले समय को नयी आशा और नवीनता से भरना है.

इस साल भी हमे कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है.

में सभी देशवासियों से कहता हु के आजादी के नायको के बारे में किताब लिखे. पीएम मोदी ने कहा Indian Seventy Five के निमित्‍त एक initiative सुरु किया जा रहा है.

इससे सभी राज्यों और भाषाओ के युवा लेखको को प्रोत्साहन मिलेगा.

कोरोना वेक्सिन कार्यक्रम में आने और एक बात पर अवस्य ध्यान दिया होगा. संकट के समय में भारत पूरी दुनिया की सेवा इसलिए कर पा रहा है क्युकी आज भारत दवाओ और वेक्सिन को लेकर सकसम है.

जब में मन की बात करता हु तो ऐसा लगता है जैसे आपके बिच आपके परिवार के सदस्य के रूप में उपस्थित हु. हमारी छोटी-छोटी बाते जो एक-दुसरे को कुछ सिखा जाये, जीवन के खट्टे-मिट्ठे अनुभव जो जी भर के जीने की प्रेना बन जाये. 15 दिन में 30 लाख कोरोना वेक्सिन का टिकाकरण कर चुका है भारत. इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली। हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती। हमारे खिलाड़ियों का हार्डवर्क और टीमवर्क प्रेरित करने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here