Mehul Choksi News | डोमिनिका की जेल में बंद मेहुल चोकसी की तस्वीर आई सामने.

Mehul Choksi News: हाथो पर दिख रहे है चोटों के निशान.

Mehul Choksi News
DNA India

Mehul Choksi News– डोमिनिका की जेल में बंद हीरा वयपारी मेहुल चोकसी की तस्वीर सामने आई है. यह तस्वीर वही की मीडिया के जरिये सामने आई है. इस तस्वीर में मेहुल चोकसी जेल में बंद नजर आ रहा है. उसे चार दिन पहले गिरफ्तार किया गया था. अन्य कुछ और तस्वीरों में मेहुल चोकसी जेल से अपने हाथ को बाहर निकालकर दिखाता नज़र आ रहा है. तस्वीरों में दिख रहा है कि उसके हाथ पर चोट है.

 मेहुल चोकसी की ये तस्वीरें एंटीगुआ न्यूज़रूम की ओर से जारी की गई हैं. मेहुल चोकसी की तरफ से ये आरोप लगाया गया है कि उसके साथ डोमिनिका की जेल में मारपीट की गई है. मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने बताया कि कानून टीम ने डोमिनिका की अदालत में मेहुल चोकसी के लिए बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की है. यह भी बताया गया कि मेहुल चोकसी तक पहुंच नहीं दी जा रही है, और कानूनी सहायता के संवैधानिक अधिकार से भी वंचित किया जा रहा है.

Mehul Choksi News
Lawstreet Journal

चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रूपए की जालसाजी की थी. नीरव लन्दन की जेल में है. और अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है. चोकसी ने निवेश द्वारा नागरिकता प्राप्त करने के कार्यक्रम का इस्तेमाल करते हुए 2017 में एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता ले ली थी और जनवरी 2018 के पहले सप्ताह में भारत से फरार होकर वहां चला गया था.

Mehul Choksi News
OneIndia

बैंक से जालसाजी का मामला बाद में सामने आया था. डोमिनिका में चोकसी के वकील वायने मार्श ने एक रेडियो शो को बताया कि काफी प्रयासों के बाद जब चोकसी से संक्षिप्त मुलाकात हुई तो उसने बताया कि उसे एंटीगुआ में जॉली बंदरगाह में एक जहाज में जबर्दस्ती बैठाया गया और डोमिनिका लाया गया. उसने कहा कि भारतीय और डोमिनिका के पुलिसकर्मियों की तरह दिखने वाले लोगों ने यह किया. मार्श ने कहा कि उन्होंने चोकसी के शरीर पर कुछ निशान देखे. उसकी आंखें भी सूजी हुई थी और उसे जान पर खतरा महसूस हो रहा था. उन्होंने कहा कि चोकसी एंटीगुआ एंड बारबुडा का नागरिक है, भारत का नहीं, अत: उसे वापस भेजा जाना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here