गोवा में देर रात 1:45 पर MGP के दो विधायक भाजपा पार्टी में शामिल हो गए

Image Source; bhaskar.com

भारत में लोकसभा चुनाव से पूर्व गोवा में सियासी ड्रामा शुरू हो या है, और राजनीति में  सियासी सरगर्मी बढ़ रही है। कल देर रात तक़रीबन 1:45 पर  MGP के दो विधायक भाजपा पार्टी में शामिल हो गए, गोवा में एमजीपी की ओर से विधानसभा के कुल 3 विधायक हैं, जिसमे से अब दो विधायक  बीजेपी में शामिल हो गए है। जिनका नाम मनोहर अजगांवकर और दीपक पावस्कर है। गोवा में भाजपा के सीएम प्रमोद सावंत ने जानकारी दी की बुधवार दोपहर 12 बजे गर्वनर के सामने मनोहर अजगांवकर और दीपक पावस्कर को  शपथ दिलाई जाएगी। दोनों ने विधानसभा अध्यक्ष माइकल लोबो को विलय पत्र सौंपा। केवल इसमें दो विधायकों के नाम है, एमजीपी के तीसरे विधायक सुदिन धवालिकर का नाम शामिल नहीं है। हम आपको बता दे की धवालिकर भाजपा के मार्गदर्शन वाली गठबंधन सरकार में डिप्टी-सीएम हैं।

बीजेपी के सीएम प्रमोद सावंत ने गोवा विधानसभा के अध्यक्ष को पत्र लिखकर यह सुचना दी, और बताया की एमजीपी  के कुल  3 विधायक हैं, जिसमे से अब 2 भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए है। मनोहर अजगांवकर और दीपक पावस्कर अब बीजेपी पार्टी के अंतर्गत कार्य करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के पास पहले 11 सदस्य थे, लेकिनविधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 11 से बढ़कर 14 हो गई है। कांग्रेस के पास भी कुल इतने ही विधायक हैं। एमजीपी 2012 से ही भाजपा की सहयोगी पार्टी रही है। दल-बदल विरोधी कानून के तहत कम से कम 2 तिहाई विधायक अगर एक साथ पार्टी को छोड़ते हैं, तभी उन्हें एक अलग दल के रूप में मान्यता दी जाएगी और इनकी विधानसभा सदस्यता भी बनी रहती है |
पार्टीविधायक
कांग्रेस14
भाजपा (एमजीपी के शामिल होने के बाद)14
गोवा फॉरवर्ड ब्लॉक3
निर्दलीय3
राकांपा1
अन्य1

कोंग्रस की प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता सुनील कावथंकर ने बोलै की बीजेपी में शामिल होना मतलब की अपनी पहचान खोने के समान है, अगर ऐसा ही हाल रहा तो छोटी पार्टियों का कोई  वजूद ही नहीं रहेगा। बीजेपी में शामिल होने के बाद एक नेता कटपुतली बी जाता है वह अपनी मन मर्जी से कार्य नहीं कर पाता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here