Modi Government E Cigarette Ban: आखिरकार ई-सिगरेट को क्यों बंद किया गया ?

e cigarette, e cigarette ban, modi government, modi government gained from e cigarette ban, tobacco, tobacco stocks, why modi government ban e cigarette, E-Cigarette, Ban, Government, Rule, Law, Tension ई सिगरेट, प्रतिबंध, सरकार, नियम, कानून, चिंता
Image Source: patrika

Modi Government E Cigarette Ban: भारत में मोदी सरकार (Modi Government) के द्वारा ई-सिगरेट (e cigarette) पर तरह से बन लगा दिया गया है। आपको बता दे की बुधवार के पहले ही दिन सरकार को बहुत अच्छा मुनाफ़ा हो चूका है सरकार को पहले दिन हि एक हज़ार करोड़ का बहुत अच्छा फायदा हुआ है। ई-सिगरेट को बंद करने की बात सरकार में बहुत महीनों से चल रहा था परन्तु अब ई-सिगरेट को पूरी त्र से बन कर दिया गया है और ऐसी आशंका लगाएं जा रही हैं। सरकार का यह फैसला सभी लोगो की तरफ से बहुत अच्छा बताया जा रहा है। आज हम आपको सरकार से के इस फैसले के नतीजे बताएँगे और देश को होने वाले नुकसान जो ई-सिगरेट से हो रहे थे।

नई दिल्ली में मोदी सरकार (Modi Government) ने ई-सिगरेट (e cigarette) पर बन लगा कर भारत के बढ़ते प्रदूषण को बहुत अच्छे से कंट्रोलम किया है और वही सरकार के इस फैसले पर सभी लोगो ने काफी सलाया हैं। सरकार ने यह फैसला देश के लोगो के स्वस्थ के लिए और देश के बढ़ते प्रदूषण के लिए लिया है। आपको बता दे की मोदी सरकार (Modi Government) के द्वारा देश के लिए और भी बहुत भतीरें कानून लागू किये गए है और उनके लिए गए काई फ़ैसलों से भारत को बहुत फ़ायदा भी हुआ है। आपको बता दे की सरकार ने सिर्फ ई-सिगरेट (e cigarette) को बन लगा कर पहले दिन एक मुनाफ़ा कमाया और अब सरकार तम्बाकू को भी बन करने के लिए सोच रही हैं जोकि लोगो के सैयत के लिए बहुत सुरक्षित है साथ ही देश भी साथ रहेगा।

भारतीय सरकार द्वारा अगर कोई ई-सिगरेट पिटे हुए या बेचते हुए पकड़ा गया तो उससे बहुत सख्त सजा मिलेगी आइये आपको बताये कानून के कुछ खास नियम। अगरब आप यह ई-सिगरेट पिटे हुए पकड़े गए तो आपको 10000 से 15000 तक का जुर्माना भरना पड़ेगा।

आप सभी को पता ही है की ई-सिगरेट का बाजार अभी कितना छोटा था परन्तु फिर भी लोगो द्वारा ई-सिगरेट बहुत ही तेजी से खरीदी जा रही है। आपको बता दे की यह ई-सिगरेट आज कल के बच्चे भी इसका सेवन कर रही हैं। लोगो ने सरकार के इस फैसले को दर्शको द्वारा बहुत अच्छा सपोर्ट किया है। हम आपको इस नियम को लेकर ताज़ा ख़बरे देते रहेंगे। देश और दुनिया की ताज़ा ख़बरे जानने के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here