अनिल अंबानी को बचाया जेल जाने से, भाई ने चुकाया एरिक्सन का बकाया

Image Source; Financial Times

मुकेश अंबानी ने अपने भाई अनिल अंबानी को जेल जाने से बचाया। अनिल अंबानी को एरिक्सन  को तय सीमा के अंदर 7.7  करोड़ डॉलर चुकने थे। ना चुकाने पर अनिल अंबानी को जेल जाना पड़ता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, मुकेश अंबानी ने अपने भाई का कर्ज चूका दिया है। इससे पहले अनिल अंबानी को अदालत की ओर से आदेश दिया गया था, इसके बावजूद वह भुक्तान नहीं कर सके। जिसके कारण उनपर जेल जाने का ख़तरा बन गया था। लेकिन इस बार अनिल अम्बानी की उनके भाई मुकेश अंबानी ने बचा लिया। अनिल ने अपने बड़े भाई मुकेश और भाभी नीता अंबानी को सुक्रिया बोला, इसके बाद अनिल अंबानी ने एक बयान जारी किया, जिसमे यह लिखा गया है की मुझे इस मुश्किल घड़ी में अपने परिवार की सायता मिली है, यह हमारे परिवार की मजबूती को दर्शाता है। इस समय मुझे अपने परिवार की सबसे जयदा जरूरत थी, और मेरा परिवार मेरे साथ खड़ा हुआ है।

एक दौर ऐसा भी रहा जब हम दोनों भाइयो के संबंद अच्छे नहीं रह, दोनों परिवार के बिच आगे जाने की एक होड़ लगी हुई थी। मैं इस बात से बेहद खुस हूँ, की हम दोनों भाई अपने बीते हुए कल को भूल चुके है। मैं और मेरे परिवार की और आपका बहुत धन्यवाद, हम आपके हमेशा आभारी रहगे। मैं इस सायता के लिए आपका दिल से शुक्र गुज़ार हूँ।

Image Source; Financial Times

हम आपको बता दे की अनिल अंबानी ने 2018 में वादा किया था की वह साल के अंत तक एरिक्सन का क़र्ज़ चुका देंगे। सुप्रीम कोर्ट ने यह स्पष्ट करदिया था की वह चार हफ़्ते में एरिक्सन का पैसा नहीं चुका पाते तो उन्हें और उनके दो साथियों को तीन महीनों के लिए जेल जाना पड़ेगा। यह समय सीमा बुधवार को ख़त्म होने जा रही थी। बतादें की अनिल अंबानी  दुनिया के 8वें सबसे अमीर बिजनेस मैन थे। भारत में रिलायंस कम्युनिकेशन्स एशिया की बहतरीन टेलिकॉम कंपनी माना जाता था। भारत में धीरे धीरे दूसरी कंपनियों ने निवेश किया जिसकी वजह से बाज़ार में प्रतियोगिता बड़ गया। सबसे ज़्यादा नुकसान तो मुकेश अंबानी की JIO के आने से हुआ। इसके चलते अनिल अंबानी पर 7 अरब डॉलर का कर्ज़ा हो गया। इसके चलते उन्हें जेल जाने तक की नौबत आगई थी। लेकिन भाई ने कर्ज चूका कर अपने भाई को बचा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here