Nawazuddin Siddiqui Birthday | Nawazuddin Siddiqui को मिलते थे वेटर और चोर के किरदार फिर कैसे बदली किस्मत.

Nawazuddin Siddiqui Birthday: Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui Birthday
Bollywood Hungama

Nawazuddin Siddiqui Birthday– बॉलीवुड में काम करना और सफल होना इतना आसन नहीं होता. जितना की लोगो लगता है. खासकर उनके लिए तो मुस्किल होती ही है जिन्हें सुन्दरता के जरिये पहचाना जाता हो. इस समय में अगर बॉलीवुड के बेहतरीन सितारों की बात की जाये तो एक नाम सामने आता है. Nawazuddin Siddiqui जी है कमियाबी किसी की मोहताज नहीं होती.

Nawazuddin Siddiqui Birthday
DNA India

Nawazuddin Siddiqui ने बॉलीवुड में यह मकाम पाने के लिए बहुत स्ट्रगल किया है. करियर में एक लंबा संघर्ष करने के बाद नवाजुद्दीन ने धीरे धीरे फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम बना लिया है. 19th May 1974 को उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर डिस्ट्रिक्ट के एक छोटे से गाँव बुढ़ाना में जन्मे नवाज़ुद्दीन की ज़िंदगी में कई उतार चढ़ाव आए मगर उनके सपनों के बीच में कोई नहीं आ सका. उनके पिता किसान थे और उनके सात भाई और दो बहनें हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी के परिवार में किसी का भी एक्टिंग से कोई नाता नहीं था.

लेकिन कहते हैं ना, अगर हुनर हो तो कभी छिपता नहीं है. नवाजुद्दीन ने 19 साल पहले अपने करियर की शुरुआत आमिर खान की फिल्म ‘सरफरोश’ से की थी. इस फिल्म में नवाज ने एक छोटा सा रोल निभाया था. नवाज इस फिल्म में क्रिमनल बने थे. कई फिल्मो में काम करने के बाद नवाज को एक अच्छी पहचान नहीं मिल पाई थी. करीब 12 साल के कड़े संघर्स के बाद नवाज के हाथ लगी अनुराग कश्यप की की फिल्म गैंग ऑफ़ वासेपुर इस फिल्म में करी गयी एक्टिंग से नवाज ने सबका दिल जीत लिया.

Nawazuddin Siddiqui Birthday
Bollywood Hungama

इसके बाद आये पार्ट 2 में भी उनकी एक्टिंग से सबके दिल में नवाज ने जगह बना ली. इन दो फिल्मों के बाद नवाज ने बुलंदियों की सीढ़ियां चढ़ना ऐसे शुरू कीं कि फिर कभी वो वापस नहीं उतरे. साल 1996 में उन्होंने अपनी एक्टिंग की दुनिया को आबाद करने के लिए ‘नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा’ में दाखिला ले लिया. नवाज़ ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख कर अपना जेब खर्च चलाने के लिए चौकीदारी भी की थी. इससे पहले नवाज़ ने संजय दत्त की फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में चोर की भूमिका निभाई थी.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी भारत के सबसे बेहतरीन ऐक्टिंग कॉलेज नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रैजुएट हैं. हालांकि नवाज को ऐक्टिंग के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा. नवाज ने बताया था कि अपने स्ट्रगल के टाइम पर वह पार्ट टाइम सिक्यॉरिटी गार्ड की नौकरी भी करते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here