New Zealand vs Bangladesh | NZ vs BAN | एकदिवसीय – 3 में से 3 – NZ ने शृंखला 3 – 0 से जीत ली है

New Zealand vs Bangladesh: कॉनवे ने 110 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से 126 रनों की पारी खेली

New Zealand vs Bangladesh
Outlook India

New Zealand vs BangladeshNZ vs BAN – बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरिज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के ओलराउंडर डेरिल मिसेल और बल्लेबाज़ डेवन कॉनवे ने सतक ठोका लेकिन टीम बांग्लादेश के खिलाफ डेरिल मिसेल का सतक किस्तों में पूरा हुआ. क्योंकि वह 48वें ओवर के बाद वे 82 गेंदों में 71 रन बनाकर खेल रहे थे. ऐसे में शतक बनना मुश्किल था, लेकिन लंबे ड्राम के बाद शतक पूरा हो गया.

सीरिज में जीत को लेकर टेलर ने कहा की अच्छा है के सीरिज में जीत मिली लेकिन यह मरत रबर नहीं है. इसमें वर्ल्ड कप पॉइंट भी है. हमने देखा है के जो टीम कोरंतीन से आई है. उन्होंने तेयार होने के लिए लिए कुछ मैच लिए है. हम भाग्यशाली है के लास्ट मैच तक हम अपने हिसाब से गए है. बांग्लादेश की टीम इस मैच को उच्च नोट पर ख़तम करने का प्रयास करेगी. टेलर ने आगे कहा के मुझे नहीं लगता के वह आखिरी गेम में बहुत दूर थे. बांग्लादेश हमेशा एक खतरनाक टीम होती है. अगर हम बांग्लादेश में खेल रहे तो आपको उनसे जायदा सावधान रहना होगा.

एक समय न्यूजीलैंड की टीम 120 रन पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन कॉनवे और मिचेल ने कीवी टीम को इस संकट से निकाला. दोनों ने पांचवें विकेट लिए 159 रनों की साझेदारी की. कॉनवे ने 110 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से 126 रनों की पारी खेली. वहीं डेरिल मिचेल ने 92 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के की बदौलत नाबाद 100 रन बनाए. बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहे सीरिज में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज़ को गुस्सा करना पड़ गया महंगा. इस मामले में ICC ने गंभीरता से सोच विचार करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को सजा सुनाई है.

काइल जैमिसन पर ICC की आचार सहिता के उलघन के मामले में मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगा है. ICC ने एक ब्यान में बताया है के जेसमीन को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दुसरे वनडे मैच के दोरान ICC की अचार सहिता 2.8 के उल्लघन का दोषी पाया गया है. दरसल तीन मैच की वनडे सीरिज में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथाम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फेसला किया, लेकिन टीम को ठीक-ठाक सुरुवात मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here