शाहिद अफरीदी ने अभी तक अपनी उम्र छुपा रखी थी। सभी को झूठी उम्र बताई

Image Source: Samachar Nama

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी एक बार फिर से विवादों घिर गए है। आपको बता दे की सबसे पहले वह बॉल चबाना के मामले में विवादों में आए थे, इसके बाद रिटायरमेंट लेना और फिर वापसी करना सहित कई विवादों रह शाहिद अफरीदी। अब शाहिद अफरीदी पर ऑटोबायोग्रफी आई है, जिसका नाम गेम चेंजर है। इस किताब में उन्होंने अपनी सही उम्र बताई है। ऐसा हम इस लिए ऐसा कह रह है, क्यूंकि अफरीदी ने बताया है कि उनकी ‘सही उम्र’ ऑफिशियल उम्र से 5 साल अधिक है।शाहिद अफरीदी ने 1 मार्च, 1980 को आधिकारिक बड्डे किया था।शाहिद अफरीदी ने ऑटोबायोग्रफी में बताया की उनका जन्म 1975 में हुआ था। जबकि वह पहले सबको यह बताते थे की उनका जन्म 1 मार्च, 1980 को हुआ था, लेकिन ऐसा नहीं है। लेकिन अफरीदी ने अभी यह नहीं बताया की किस महीने में उनका जन्म हुआ था। अब देखने वाली बात यह होगी कि इस खुलासे पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) क्या फैसला लेती है।

आपको बता दे की शाहिद अफरीदी ने 2 अक्टूबर, 1996 को अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत वन-डे क्रिकेट से केन्या के खिलाफ की थी। इस सीरीज़ में श्रीलंका की टीम भी शामिल थी। श्रीलंका के खिलाफ अफरीदी ने 37 गेंदों में सबसे तेज़ शतक लगाया था। उस समय उनकी उम्र 16 साल की थी, जिसके चलते उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था। लेकिन अब हकीकत सामने आने के बाद यह सब बदल गया है, इस के हिसाब से वह उस समय 21 वर्ष के थे।

17 सालों तक यह रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम रहा। जिसे 2014 में न्यूज़ीलैंड के कोरी एंडरसन ने तोड़ा। इसका मतलब यह है की शाहिद ने वह रिकॉर्ड 16 साल की उम्र में नहीं बनाया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस ऑटोबायोग्राफी को पाकिस्तान के जाने-माने टीवी एंकर वजाहत एस खान ने लिखा है। इसे 4 मई को पाकिस्तान में लॉन्च की जाएगी। खेल जगत से जुड़ी खबरों के लिए हमारे साथ बने रह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here