अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट पाकिस्तान के हैकरों ने हैक किया, जानें पूरा मामला

Image Source: Catch Hindi

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि अमिताभ बच्चन का अकाउंट प्रो पाकिस्तान टक्रिश हैकर ग्रुप (Ayyildiz Tim) ने हैक किया है। हैकरों ने अमिताभ की प्रोफाइल बदल कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगा दी थी। इस सबके अलावा हैकरों ने अकाउंट का बायो भी बदल दिया था, जिसने लव पाकिस्तान लिखा हुआ था। यह सिलसिला यहीं नहीं रुका बल्कि हैकरों ने अमिताभ बच्चन के अकाउंट से तुर्की और पाकिस्तान से जुड़े हैं, कई अन्य स्वीट किए। अच्छी बात है कि अब अमिताभ के अकाउंट को रिकवरी कर लिया गया है। हैकरों द्वारा किए गए सभी टिट्स को डिलीट कर दिया गया है।

मुंबई पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए, इस पूरे मामले की जांच पड़ताल करना शुरू कर दी है। इस मामले को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। यह एक गंभीर मुद्दा है। इस तरह के से देश में दंगे कराए जा सकते हैं। इन ट्वीट्स के जरिए किसी भी देश में हिँसा भड़काई जा सकती है। यही कारण है कि पुलिस प्रशासन इस मामले को इतनी तवज्जो दे रही है। इस पूरे मामले की जांच मुंबई पुलिस की साइबर सेल के अंतर्गत की जाएगी। साइबर सेल इस बात को प्राथमिकता दे रही है की जल्द से जल्द हैकरों का पता लगाया जाए, ओर कार्रवाई की जाए। इस बात का पता लगाया जाएगा कि अमिताभ बच्चन के अकाउंट को किसने और किस स्थान से हैक किया गया था।

Image Source: India TV

अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंट को हैक करने के बाद हैकरों ने ट्वीट करके लिखा की यह पूरी दुनिया के लिए एक जरूरी संदेश है। हम टर्की फुटबॉलर के प्रति आइसलैंड रिपब्लिक के रवैया की इंदौर करते हैं। हम प्यार से बात करते हैं, लेकिन हम बड़ी सी छड़ी रखते हैं। हैकर्स आगे लिखते हैं कि हम बता दें कि एक बड़ा साइबर अटैक होने वाला है। उसके बाद उन्होंने अपने सिंबल को भी शेयर किया। देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here