PNB Scam | मेहुल चोकसी PNB Scam का मास्टर माइंड पकड़ा गया.

PNB Scam: चोकसी को 48 घंटे में भेजा जा सकता है भारत, एंटीगा के PM ने कहा.

Mehul Choksi News
Lawstreet Journal

PNB Scam– पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में अभियुक्त और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. PNB बैंक, पंजाब नेशनल बैंक स्कैम मामले में पिछले कई दिनों से फरार रहे मुख्या आरोपी मेहुल चोकसी को डोमिनिका से गिरफ्तार करने के बाद भारत लाने की तेयारी तेज हो गयी है. एंटिगा एंड बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने पडोसी देश डोमिनिका से भागेड़े कारोबारी मेहुल चोकसी को सीधे भारत को सौंपने के लिए कहा है.

PNB Scam
India TV

एंटीगा और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा है कि अगले 48 घंटे के अंदर मेहुल चोकसी को भारत भेजा जा सकता है. अभी तक की खबर के मुताबिक मेहुल चोकसी डोमिनिका से सीधे भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा. एंटीगुआ मीडिया ने बुधवार यह दावा किया. सूत्रों के मुताबिक चौकसी डोमिनिका से क्यूबा भागने की फिराक में था, उसी दौरान उसे दबोच लिया गया. एक दिन पहले यह खबर आई थी कि चौकसी एंटीगुआ-बारबुडा से लापता हो गया है. वहां की मीडिया के मुताबिक, पुलिस रविवार से चोकसी की तलाश कर रही थी.

चौकसी आखिरी बार रविवार शाम 5.15 बजे देखा गया था. इसके बाद उसके खिलाफ इंटरपोल येलो नोटिस जारी किया गया था. इसके तहत पड़ोसी मुल्क डोमिनिका ने उसे पकड़ लिया. इधर, मेहुल चौकसी के वकील विजय अग्रवाल ने भी डोमिनिका में पाए जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मैंने उनके परिवार से बात की है. परिवार के लोग उनसे बात करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि कोई स्पष्ट तस्वीर जान सके कि उन्हें डोमिनिका कैसे ले जाया गया. बता दे के मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक के 13,500 करोड़ रुपय के कर्ज और धोकाधडी मामले में वांछित है.

PNB Scam
India TV

चोकसी को लास्ट बार रविवार को एंटीगुआ एंड बारबुडा में अपनी कार में रात को भोजन के लिए जाते हुए देखा गया था. चोकसी की कार मिलने के बाद उसके स्टाफ ने उसे लापता बताया था. PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी जनवरी 2018 में विदेश भाग गया था. बाद में पता चला के वह 2017 में एंटीगुआ एंड बारबुडा की नागरिकता ले चुक्का है. लेकिन अब मेहुल डोमिनिका में पकड़ा गया है, ऐसे में उसे भारत लाने की कोशिश भी जारी रहने वाली है और उसकी एंटीगुआ नागरिकता रद्द करने की मांग भी लगातार उठाई जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here