Pollution: जानिए कैसा रहा दिल्ली Pollution

सोमवार को 12 बजे के बाद तेज हवा की वजह से दिल्ली में Pollution का आंकड़ा कम हुआ। लेकिन अभी भी दिल्ली में हवा सास लेने लायक नही है। लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को भी प्रदूषण कम होने की संभावना हो सकती है। लेकिन दूसरी तरफ स्मोक की लेयर की वजह से विजिबिलिटी कम है। राजधानी का AQI अभी भी बहुत खराब है। सास लेने में दिक्कत हो रही है। सोमवार को राजधानी में AQI 389 रहा। सोमवार को 12 बजे तक ये 400 के पार हो गया था।

लेकिन इसके बाद चलती हवाओ ने प्रदूषण को तेजी से कम किया। NCR में बहादुरगढ़ का AQI 374, भिवाड़ी का 335, फरीदाबाद का 276, गाजियाबाद के 365, ग्रेटर नोएडा के 350, गुरुग्राम का 395, नोएडा के 356 रहा। राजधानी के कई इलाके गंभीर स्तर पर रहे। सफर के अनुसार AQI काफी बेकार सस्तर पर रहा। मंगलवार को भी हवा का स्तर तेज रहेगा। इसकी वजह से प्रदूषण में सुधार हो सकता है। लेकिन फिर भी हालत खराब रहेगी। 1 दिसंबर से प्रदूषण की हालत फिर खराब हो सकती है। 2 दिसंबर को हवाओ में एक बार फिर से तेजी हो सकती है।

आईआईटीएम के रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली की हवा में सुधार हो रहा है। 30 नवंबर को भी हवा में सुधार है। लेकिन 1 दिसंबर को एक बार फिर से हवा की गति कम होने वाली है और पॉल्युशन एक वार फिर से बढ़ जाएगा। अगले 5 दिन तक देश की राजधानी दिल्ली का पॉल्युशन खराब रहने वाला है। आज की रिपोर्ट में आपको सबसे पहले दिल्ली के पॉल्युशन की स्थिति सबसे पहले बताई गई है। दिल्ली में पॉल्युशन पूरे भारत की सबसे बेकार स्थिति में गिना जाता है। और जब तक दिल्ली में राजनीतिक खेल का नाटक समाप्त नही होता है। दिल्ली दिल वालो की बनना नामुमकिन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here