Praveen Kumar Death: महाभारत के भीम का 74 साल में हुआ निधन

Image Credit: Newskranti

नमस्कार दोस्तों आप सभी के लिए हाई वोल्टेज ड्रामे के साथ में एक प्रमुख खबर लेकर आए हैं जिसके बारे में आप सभी का जानना बेहद जरूरी है। बताना चाहते हैं कि महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले Praveen Kumar सोबती का 74 साल में आज यानी कि 8 फरवरी को निधन हो गया।

बताना चाहते हैं कि प्रवीण कुमार सोबती काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। पंजाब से ताल्लुक रखने वाले प्रवीण कुमार सोबती ने काफी सारी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। प्रवीण कुमार सोबती के महाभारत वाले किरदार को काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

बताया जा रहा है कि मौत से पहले प्रवीण कुमार सोबती आर्थिक स्थिति की परेशानियों से गुजर रहे हैं जिसके लिए उन्होंने सरकार से भी हाथ जोड़कर विनती की थी। एक्टिंग करियर में आने से पहले प्रवीण कुमार सोबती एक एथलीट भी रह चुके हैं।

प्रवीण कुमार सोबती को अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। प्रवीण कुमार सोबती ने अपने जीवन में काफी ज्यादा परिक्षम किया है जिसके बाद वह इतनी ऊंचाइयों पर पहुंच पाए थे।

आज प्रवीण कुमार सोबती के जाने के बाद महाभारत की टीम के साथ साथ पूरा देश इन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। बताया जा रहा है कि इनकी तबीयत ठीक नहीं थी और खाने में भी कई प्रकार के परहेज करने पड़ते थे।

लेकिन आज उनके जाने के बाद भारत के साथ-साथ देश के कई सारे नेता अभिनेता और यहां तक कि प्रधानमंत्री भी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। आज की जानकारी में आप सभी के लिए बेहद दुख भरी कहानी लेकर आए हैं जिसमें हम सबके पसंदीदा कलाकार प्रवीण कुमार सोबती हमारे बीच में नहीं रहे। 74 साल की उम्र में इन्होंने देश को अलविदा बोल दिया। प्रमुख जानकारी जानने के लिए धन्यवाद। इसी प्रकार की अन्य अपडेट जानने के लिए जुड़े रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here