Rajasthan के दौसा में चल रही राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में पहुँचे Sansad Dr.Kirodi Lal Meena। कहाँ राजनीति भी एक खेल है

नमस्कार दोस्तों राजस्थान में इन दिनों राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है। बताना चाहते हैं आज प्रतियोगिता का दूसरा दिन है जिसमें Sansad Dr.Kirodi Lal Meena मुख्य अतिथि के रूप में दिखाई दिए। किरोड़ी लाल मीणा ने देश के अलग-अलग राज्यों से आए खिलाड़ियों से मुलाकात की साथ ही साथ यह भी बताया कि खेल हमारी सेहत के लिए कितना ज्यादा फायदेमंद होता है। खेल खेलने से हमारा मानसिक तनाव दूर होता है और हमारे शरीर में फुर्ती आती हैं। इसके साथ में ऊर्जा का संचार भी होता है। किरोड़ी लाल मीणा का यह भी कहना है कि भले ही हमारे देश में क्रिकेट स्कोर प्रशंसा मिली हो लेकिन टेनिस बॉल क्रिकेट ही क्रिकेट की जननी है।

किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि दौसा में टेनिस बॉल क्रिकेट फेडरेशन द्वारा फेडरेशन कप करवाकर खेल के प्रति बड़ा संदेश दिया गया है। दौसा में देश के अलग-अलग राज्यों से खिलाड़ी देखने को मिले। किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि भविष्य में जाकर टेनिस क्रिकेट बॉल को काफी ज्यादा प्रसिद्धि मिलने वाली है। चाहे केंद्र की सरकार हो या फिर राज्य की सरकार टेनिस क्रिकेट बॉल को मान्यता देकर कहीं ना कहीं खेल को मान्यता दी जा रहे हैं।

करोड़ी लाल मीणा ने स्वामी विवेकानंद को हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने भी खेल को जिंदगी का एक जरूरी हिस्सा बताया है। इसके अलावा करोड़ी लाल मीणा ने ये भी बताया कि आज राजनीति भी एक प्रकार का खेल बन गया है। इसका जीता जाता उदहारण कांग्रेस की सरकार में देखा जा सकता है। आज की जानकारी में आपको राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के बारे में मुख्य जानकारी दी गई हैं। साथ ही साथ संसद किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि कैसे खेल हमारे जीवन का एक बड़ा हिस्सा है। हमारी आज की प्रमुख जानकारी जानने के लिए और ध्यानपूर्वक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here