Ranbir Sharma IAS | रणबीर शर्मा ने एक युवक को जड़ा थप्पड़.

Ranbir Sharma IAS: IAS रणबीर शर्मा रहे हैं विवादित, घूस लेते रंगे हाथ हुए थे अरेस्ट

Ranbir Sharma IAS
Janta Ka Reporter

Ranbir Sharma IAS– छतीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा एक बार फिर चर्चा में आ गए है. उन्होंने एक युवक को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया. विडिओ सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं. इस घटना के बाद रणबीर शर्मा एक बार फिर चर्चा में आ गए है. ये वही रणबीर शर्मा है जिन्हें कुछ साल पहले रिश्वत खोरी में एंटी करप्सन ब्योरो ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया था.

दरअसल, रणबीर शर्मा 2015 में कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में एसडीएम के रूप में काम करते हुए चर्चा में आए थे. तब वो पटवारी से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकडे गए थे. एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद भी उन्हें पद से हटा दिया गया था. आईएएस रणबीर शर्मा हरियाणा के रहने वाले है. साल 2012 कैडर के छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारी हैं. 7 अगस्त 1981 को जन्मे रणबीर शर्मा ने रोहतक के एमडी विश्वविधायल के बीएससी व दिल्ली विश्वविधायल से बीएड कि‍या है.

Ranbir Sharma IAS
Oneindia Hindi

आईएएस बनने के बाद इन्हें छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापुर में एसडीएम के पद पर पोस्टिंग मिली थी. IAS शर्मा ऐसे इकलौते अधिकारी नहीं हैं जिन्‍होंने कोविड-19 के दौर में नागरिकों से बदसलूकी की हो. पिछले साल से लेकर अबतक ऐसे कई वाकये सामने आए हैं जब IAS, IPS जैसी प्रतिष्ठित सेवाओं के अधिकारियों ने अपनी हनक आम जनता पर दिखाई.

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि ‘सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा के दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है. यह बेहद दुखद और निंदनीय है. छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं.

Ranbir Sharma IAS
Twitter

Ranbir Sharma IAS

 

सीएम ने आगे कहा, किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है. इस घटना से क्षुब्ध हूं. मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं. जानकारी के मुताबिक, रणबीर शर्मा को मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर भेज दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here