राशिद खान ने टी-20 में 4 बोलों पर 4 विकेट लेकर रचा इतिहास।

image source by; CricketCountry.com

24 फरवरी इस दिन दो मैच हुए पहला भारत और ऑस्ट्रेलिया दूसरा अफगानिस्तान और आयर्लंड के बिच , महत्वपूर्ण यह बात रही। दोनों मैच हिंदुस्तान में ही हो रह थे। पर दोनों की तस्वीरें अलग अलग रही। टीम इंडिया की बल्लेबाजी बहुत निराश करने वाली रही , 20 वरो में 126 रन, जो बहुत निरास करने वाली थी। और दूसरी और अफगानिस्तान पहले पारी खेलते हुए, 20 ओवरों में 210 रन बना दिए। बहुत बहतरीन खेल देखने को मिला। अफगानिस्तान ने पिछले मैच में भी 278 रन बनाये थे।

अफगानिस्तान और आयर्लंड के इस मैच में एक और अनोखी बात हुई। और यह किया राशिद खान ने, आयर्लंड ने सुरवात में बहुत अछि सुरवात की थी, 13.5 ओवर में  128 रन थे। और लग रहा था की इस मैच में आयर्लंड कमल करेगी। फर गेंद करवाने आये राशिद खान ,और इसके बाद जो हुआ वो देखने वाला था। एक के बाद एक विकेट गीरते चले गए। राशिद खान ने लगातार 4 विकेट लिए। पहला विकेट 16 वे ओवर में, इसके बाद लगातार चार विकेट लेकर राशिद खान पहले ऐसे खिलाडी बन गए जिसने लगातार चार विकेट ली।

rashid khan

यह क्रिकेट जगत में दूसरी बार हुआ था। 2007 वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाडी मलिंगा ने चार बोलो पर चार विकेट ली थी। और इस मैच में राशिद ने 27 रन देकर 5  विकेट लिए। राशिद ने अबतक 48 मैच खेले है। और 75 विकेट ली है। वर्ल्ड की लिस्ट में राशिद 6  स्थान पर विराजमान है। राशिद का विकेट लेने का औसत 11.56 का है। जिसके आस पास कोई नहीं है। राशिद के इसी खेल की वजह से अफगानिस्तान ने यह मैच अपने नाम किया। और सीरीज़ में क्लीन स्वीप भी कर दिया। अब अफगानिस्तान और आयर्लंड के बिच 28 फरवरी से पांच मैचों की वनडे सीरीज होनी है। देखने वाला होगा की इसमें आयर्लंड अपनी वापसी कर  पति है या नहीं। और राशिद खान को मात दे पाती है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here