NCR ग्रेटर नोएडा में बड़ा सड़क हादसा, 8 की मौत, 30 घायल

Image Source; Hindustan

दिल्ली एनसीआर ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा सड़क हादसा हुआ जिसमे 8 लोगों की मृत्यु हो गई है, और 30 अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को नज़दीकी जेवर के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहा सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है, की कुछ घायलों की स्थिति नाज़ुक बानी हुई है। यह दुर्घटना यमुना एक्सप्रेसवे पर जीरो पॉइंट से 29 किलोमीटर  नज़दीक हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह बस आगरा से आरही थी, शुरूआती जांच से सामने आया है की बस के ब्रेक फेल होने से यह बड़ा हादसा हुआ, ब्रेक फेल होने के कारण बस आगे जा रहे ट्रक से टकरा गई। जिससे इतना बड़ा बस हादसा हुआ। यह पूरी दुर्घटना शुक्रवार की सुबह तकरीबन 5 बजे हुई। जिसमे बहुत सारे लोग घायल हो गए और अन्य 8 यात्रीयों की मृत्यु हो गई। दुर्घटना वाली बस रोडवेस बस औरैया डिपो की बताई जा रही है।

पुलिस को घटना की सुचना स्थानीय लोगो ने दी, पुलिस को सुचना मिलते ही पुलिस की टीम ऐक्शन में आगई और मौकाए वारदात पर पहुंची। पुलिस ने सभी घायलों को कैलाश अस्पताल में भेजा गया और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया और बताया की आज ग्रेटर नोएडा में बस दुर्घटना में आठ लोगों के निधन से मुझे बहुत दुःख पहुंचा है, ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। दुर्घटना में घायल यात्रियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना करता हूँ।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर आये दिन ऐसी दुर्घटनाये देखने को मिल जाती है, और यह सब रुकने का नाम नहीं ले रहा सर्दियों के दौरान दुर्घटनाओ का अकड़ा बढ़ जाता है क्योकि उस समय कोहरे के चलते और हात्से होते है।  जिसमे बहुत से लोगो की मृत्यु हो जाती है। यमुना एक्सप्रेस-वे पे सामान्य दिनों में भी ऐसे भीषण सड़क हादसे देखने को मील जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here