IPL 2019: राजस्थान की हार के पीछे तीन प्रमुख कारण

Image Source; Hindustan

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का मैच, चेन्नई टीम अपने घरेलू मैदान में खेल रही थी, मैदान में चारो ओर चेन्नई के झंडे और पीले रंग दिखाई दे रहा था। चेन्नई टीम की शुरआत अछि नहीं रही, लेकिन इसके बावजूद महेंद्र सिंह धोनी ने 46 बोलो पर 75 रन की दमदार पारी खेली। चेन्नई की टीम ने 20 ओवरों में कुल 175 रन का स्कोर बनाया। बल्लेबाजी के बाद अब सारा दारोमदार गेंदबाजों पर था। चेन्नई के गेंदबाजों ने बहतरीन गेंदबाजी का पर्दशन किया। यह मैच अंतिम ओवर तक चला चेन्नई ने इस मैच को  8 रनों से अपने नाम कर लिया, मैच को जीत लिया। गेंदबाजी की बात करे तो खासतौर पर दीपक चाहर और इमरान ताहिर ने बहुत बहुत अच्छी गेंदबाजी की, दीपक चाहर ने 4 ओवरों में केवल 19 रन दिए इसके साथ ही 2 विकेटे भी लिए,और इमरान ताहिर ने 4 ओवरों में कुल 23 दिए, इन होने भी राजस्थान की दो विकटे लिए।

Image Source; बॉलीवुड Remind

राजस्थान की हार के पीछे तीन प्रमुख कारण जानते है

  1. चेन्नई टीम के 17वें में केवल 117 रन थे, लेकिन जब आपरी ख़तम हुई तो उनके चेन्नई टीम का स्कोर 175 था। अंतिम के तीन ओवरों में 60 रन बन गए, यह 60 रन राजस्थान को आगे जा कर बहुत महंगे साबित हुए। खासतौर पर धवल कुलकर्णी का 18वां ओवर और जयदेव उनादकट का 20वां ओवर. इन दो ओवरों में 52 रन बने।
  2. राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही, जिसके चलते टीम को हार का मुँह देखना पड़ा। रहाणे पारी की दूसरी गेंद पर ही आउट हो गए, इसके अलावा बटलर भी कुछ खास नहीं कर सके उन्होंने भी केवल 6 रब बनाए और आउट हो गए। इसके बाद मैच की सारी ज़िम्मेदारी शतकवीर संजू सैमसन पर आ गई। दुखत्त बात रही की वह भी मात्र 8 रन बना कर आउट हो गए। अब राजस्थान रॉयल्स टीम मात्र 14 रन पर तीन विकेट गीर गई थी। इसके बाद सारा भोज मध्यक्रम के बल्लेबाजों के कंदे पर आ गया।
  3. राजस्थान रॉयल्स अंतिम ओवर में 6 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी, मैदान पर बेन स्टोक्स जो 25 गेंदों पर 46 रन बना चुके थे, लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स को  रैना के हाथों कैच कराया। इसके बात टीम को सिर्फ तीन रन दिए और जीत अपने नाम कर ली। चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने यह मैच 8 रनो से अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here