जर्मनी के इतिहास का अब तक का दूसरा सबसे बड़ा सीरियल किलर, 85 मरीजों को मौत के घाट उतारा

Image Source: The Local - Germany

आपको जानकर हैरानी होगी कि जर्मनी में युद्ध के बाद से अब तक का सबसे बड़ा सीरियल किलर, एक नर्स को माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक एक नर्स ने अपने 85 मरीजों को मौत के घाट उतार दिया। इस पूरी घटना के बाद जर्मनी कोर्ट ने फैसला लेते हुए, इस नर्स को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इस नर्स का नाम नील्स होएगेल बताया जा रहा है। जब कोर्ट में फैसला सुनाया जा रहा था। तब जज ने कहा की इस वर्ष की यह करतूत बड़ी बहरैम है। जो बिल्कुल समझ से परे है। जर्मनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस नर्स ने इससे पहले भी एक दशक जेल में बिता चुका है। उसने 6 लोगों को बेरहमी से हत्या कर दी थी। इसके बाद इस व्यक्ति को उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। फिलहाल इस मामले में करीब 130 मृत शवों की पोस्टमार्टम की जा रही है। पुलिस को शक है कि उसने 200 से अधिक अन्य लोगों की हत्या की है। जर्मनी कोर्ट में भी अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है, कि इस नर्स ने कितने लोगों की हत्या की है। ऐसा इसलिए क्यों कि सभी लोगो की मृत्यु के बाद पोस्टमार्टम से पहले अंतिम संस्कार कर दिया गया था। इसके कारण यह एक गुत्थी बन चुकी है।

जर्मनी कोर्ट ने सभी परिवारों को न्याय ना दिलवाने पर दुख जताया है। आपको बता दें कि सनवाई के आखरी दिन पर नर्स ने पीड़ितों के परिवार से माफी मांगी और पछतावा महसुस किया।

Image Source: Latestly.com

बताया जा रहा है कि 2005 में इस नर्स नेट अपने मरीजों को बिना किसी डॉक्टर सलाह के बगैर मरीजों को गलत दवाइयां पकड़ा दी थी इसके बाद नर्स का राजद ने ले लिया गया था जिसके बाद तकरीबन 7 साल की सजा मिली थी। देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here