Serum Institute Fire: पुणे के सीरम इंस्टिट्यूट में लगी भीषण आग.

Serum Institute Fire
Business Insider India

पुणे के Serum Institute में गुरुवार दोपहर आग लगने से अफरातफरी मच गयी है. आपको बता दे के Serum Institute की ईमारत में आग लगी है. Serum Institute के इस हिस्से में न्य प्लांट है. Serum Institute की ईमारत के दूसरी मंजिल पर आग लगी है. आग बुझाने का काम युद्ध स्तर पर सुरु है. जैसा की आपको पता ही होगा Serum Institute ने कोरोना की वेक्सिन बनायी है.

Serum Institute Fire
Business Insider India

कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है. लेकिन जब आग पर काबू पाया गया तो पांच सव मिले. आग लगने से पांच लोगो की मौत हो गयी है. पुणे के मेयर मुरलीधर ने बताया, ईमारत से काफी लोगो को निकला गया है. अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है. आग की जानकारी मिलते ही फायर बिर्गेड की दस गाड़िया मोके पर पहुच गयी. आग से हुए नुक्सान की अभी कोई जानकारी नहीं है. दमकल विभाग के अनुसार Serum Institute की तरफ से तक़रीबन 2:30 बजे पर आग लगने कि खबर मिली थी.

Serum Institute Fire
Hindustan Times

जिसके बाद दमकल विभाग की टीम तुरंत घटना स्थल पर पहुची है. आग को भुजाने का प्रयास जरी है. जिस जगह पर कोरोना वेक्सिन बनने का काम किया जाता है. वह पूरी तरह से सुरक्षित है. इस जगह के दूसरी जगह के गेट पर आग लगी थी. जिस के कारण कोरोना वेक्सिन को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है. जानकारी के मुताबिक आग में से तीन लोगो को सुरक्षित बहार निकला गया है. आग की वजह से चारो और धुए का गुबार फेल गया है. महारास्ट्र के मुख्यमंत्री उद्दव ठाकरे ने कहा की आग नियंत्रण में है. पुणे नगर निगम के मुख्या अग्निसमन अधिकारी प्रशांत रान्सेप ने कहा की Serum Institute की ईमारत में आग नियंतरण में है.

आग लगने का कारण अभी तक नहीं पता चल पाया है. यह आग वेक्सिन के उत्पादन को प्रभावित नहीं करेगी. Serum Institute में लगी भीषण आग के बाद आदर पुनावाले ने भी सभी का आभार जताते हुए ट्विट किया. उन्होंने लिखा आप सभी की दुवाओ और प्राथना के लिए धनयवाद खुसी की बात है की इस आग में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. हलाकि कुछ फ्लोर जरुर आग की वजह से खाक हो गए है. पुनावाले ने यह भी बताया के कोविद्शिल्ड पूरी तरह से सुरक्षित है. उसे कोई नुक्सान नहीं हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here