South India में Flood से भारी तबाही, अब तक 28 की मौत

Indian rescue personnel and police officials paddle an inflatable boat through floodwaters as they evacuate residents in Chennai on December 2, 2015. India has deployed troops to Tamil Nadu and closed the main airport there after heavy rains worsened weeks of flooding that has killed nearly 200 people in the southern coastal state. Thousands of rescuers carrying diving equipment, inflatable boats and medical equipment were battling to evacuate victims across the flooded state, officials said. AFP PHOTO/STR

शनिवार कप दक्षिण भारत में भारी बारिश का प्रभाव देखने को मिला। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव आंध्र प्रदेश में देखने को मिला। जानकारी के अनुसार यहाँ पर हुई बारिश में भारी नुकसान देखने को मिला। मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की आशंका जताई है। दूसरी तरफ सरकार ने मिलनाडु, कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश में बचावकार्य के लिए निर्देष जारी किए है। रविवार को  केरल, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी छत्‍तीसगढ़, कोंकण, गोवा, दक्षिण मध्‍य महाराष्‍ट्र, मराठवाड़ा और तेलंगाना में भारी बारिश का प्रकोप देखने को मिल सकता है।

आपको बताना चाहते हैं की तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई प्रमुख हिस्सों में भारी बारिश और जनजीवन को भारी नुकसान हुआ है। दूसरी तरफ आंध्रप्रदेश में शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है जिसमे अभी तक लगभग 25 लोग अपनी जान गवा बैठे हैं। इसके साथ में 17 लोगो के लापता होने की खबर सामने आई है। आज की जानकारी में आपको दक्षिण भारत में हो रहे भीषण बारिश से जुड़ी जानकारी सबसे पहले दी गई है। बताना चाहते हैं कि दक्षिण भारत के कई इलाकों में बारिश की वजह से अबतक काफी ज्यादा नुकसान हो चुका है।

शुक्रवार को आंध्रप्रदेश में हुई लगातार बारिश में तकरीबन 25 लोगो की मौत हो चुकी है और 17 लोग अभी लापता हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम से
मृत शवों की जांचपड़ताल की जा रही है। जैसे ही कोई बारिश से जुड़ी कोई भी लेटेस्ट अपडेट सामने आती है आपको सबसे पहले बता दिया जाएगा। तस्वीरों में आप देख सकते हैं की किस तरह लोग भारी बारिश और बाढ़ में फसे हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा नजारा देख तुरंत रेसक्यू टीम वहाँ पर आ पहुँची। अभी कितने और लोग मरे है इसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। हमारी आज की जानकारी जानने के लिए धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here