Tata Moters News | टाटा मोटर्स पर लगे गंभीर आरोप. जानिये क्या है पूरा मामला.

Tata Moters News: CCI ने दिए जांच के आदेश.

Tata Moters News
The Economic Times

Tata Moters News– टाटा मोटर्स पर बाजार में अपनी मोनोपोली का गलत फायदा उठाने का आरोप लगा है. इसे देखते हुए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने टाटा मोटर्स के खिलाफ जांच के आदेश दिए है. टाटा मोटर्स की दिक्कते बढ़ सकती है. बीएसई पर आज कंपनी का शेयर 3.31 पर्सेंट बढ़कर 301 रुपए के ऊपर बंद हुआ है.

इस मामले में टाटा मोटर्स, टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड और टाटा मोटर्स फाइनेंस लिमिटेड के खिलाफ दो शिकायतों पर गौर करते हुए जांच के आदेश दिए गए हैं. CCI ने अपनी जांच इकाई महानिदेशक (DG) को इस मामले में विस्तार से जांच करने को कहा है.

Tata Moters News
Business Standard

दरअसल, टाटा मोटर्स के 2 डीलरों ने CCI के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि कंपनी उन पर गाड़ियों की मात्रा और किसी खास टाइप ऑफ व्हीकल्स को स्टॉक करने का दबाव बना रही है और उन्हें ऐसा करने पर मजबूर कर रही है. डीलर्स ने अपनी सिकायत में कहा की उन्हें किसी नए बिजनेस सुरु करने खरीदने या नए प्रोडक्ट को बेचने से भी टाटा मोटर्स रोक रही है. यहां तक कि ऑटोमोबाइल बिजनेस से अलग भी कुछ अगर इस तरह का है तो इस पर भी टाटा मोटर्स रोक लगा रही है.

Tata Moters News
ET Auto

CCI डीलर्स और टाटा मोटर्स के बीच हुए एग्रीमेंट के आधार पर जांच कर रहा है. इस एग्रीमेंट में जो भी प्रावधान हैं, उसे देखते हुए कंपनी के कारोबार की जांच होगी. कंपनी ने कहा कि CCI की जो फाइडिंग्स हैं, वो फाइनल नहीं है. आपको बता दें कि देश के कमर्शियल व्हीकल्स सेगमेंट में टाटा मोटर्स की 40% से अधिक हिस्सेदारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here