The Big Bull Movie Review | The Big Bull Movie Box Office Collection

The Big Bull Movie Review: आखिर जनता को क्यों निराश कर गयी अभिषेक की फिल्म.

The Big Bull Movie Review
Binged

The Big Bull Movie ReviewThe Big Bull Movie डिज्नी प्लस होटस्टार पर रिलीज हो चुक्की है. इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज के साथ सोहम शाह, निखिल दत्ता, वरुण शर्मा, चंकी पांडे, कुमुद मिश्रा और लेखा प्रजापति मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह कहानी 1992 में 5000 करोड़ के स्टॉक मार्किट घोटाले से प्रेरित है. फिल्म का दारोमदार अभिषेक बच्चन के कंधो पर है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

The Big Bull Movie एक मसाला मूवी है. फिल्म की कहानी में हेमन्त शाह एक सिंपल शी नोकरी करता है. 9 से 6 की लेकिन उसके सपने बहुत बड़े होते है. और वह बहुत जल्दी बहोत बड़ा आदमी बनना चाहता है. वो पहली बार स्टॉक मार्किट में पैसा लगता है. और उसे 3 लाख का प्रॉफिट हो जाता है और वही से उसकी जिन्दगी एक अलग लेवल से सुरु हो जाती है. ऐसा नहीं है के वो सीधे-सीधे अमीर बन जाता है. उसकी जिन्दगी में बहुत से उतार- चड़ाव आते है पर हेमंत शाह हार नहीं मानता.

The Big Bull Movie Review
Viral Internet

ये फिल्म हर्षद मेहता द्वारा किए गए 1992 के शेयर बाजार घोटाले पर आधारित है. लेकिन यहां पर काफी क्रिएटिव आजादी भी ली गई है. हालांकि, इसकी हंसल मेहता द्वारा निर्देशित चर्चित वेब सीरिज ‘स्कैम 1992’ से तुलना रोकी नहीं जा सकती है. हेमन्त शाह मुंबई की एक चोल में रहता है. और वह एक लड़की से प्यार करता है. पर लड़की का पिता इस रिशते से खुस नहीं होता. इलियाना डिक्रूज ने यूं तो फिल्म में पत्रकार मीरा राव की भूमिका निभाई है, पर उन्हें देख पत्रकार वाली फीलिंग नहीं आई.

एक आम आदमी की यह कहानी आपको आकर्षित तो करेगी, पर यह इससे कहीं बेहतर हो सकती थी, बशर्ते अगर पटकथा में थोड़ी मेहनत और की जाती. साथ ही फिल्म की कास्टिंग भी थोड़ा सूझ-बूझ से होती. फिल्म की कहानी पूरी तरह जब बदल जाती है, जब हेमंत को उनकी गलतियों के लिए जिम्मेदार टहराया जाता है. लेकिन बिच में उनके गुनाह माफ़ हो जाते है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

The Big Bull Movie Review: द बिग बुल

निर्देशक: कूकी गुलाटी
निर्माता: अजय देवगन, कुमार मंगत पाठक आदि।
पटकथा: अर्जुन धवन, कूकी गुलाटी। संवाद: रितेश शाह
कलाकार: अभिषेक ए बच्चन, सोहम शाह, निकिता दत्ता, महेश मांजरेकर, सौरभ शुक्ला, राम कपूर और इलियाना डि क्रूज आदि।
ओटीटी: डिजनी प्लस हॉटस्टार
रेटिंग: 3

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here