The Lion King 11th Day Box Office Collection Review & Cast: फिल्म ने बहुत कम समय में कमाए इतने करोड़

द लायन किंग (The Lion King )फिल्म ने बॉक्स ओफिस पर कमा डाले इतने करोड़ !

Image Source: youtube.com

The Lion King Box Office collection: हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक द लायन किंग ( The Lion King) को भारतीय बॉक्स आफिस कलेक्शन पर रिलीज हुए पूरे 11 दिन हो चुके है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि द लायन किंग( The Lion King) 1994 वाली एनीमेशन फ़िल्म ( The Lion King ) का ही रीमेक है। इस फ़िल्म को भारत मे 5 भाषाओ में रिलीज़ किया गया था, द लायन किंग को भारत मे 2,500 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया है। सबसे महत्वपूर्ण बात है कि भारतीय बॉक्स ऑफिस पर द लायन किंग फिल्म ने फिलाल 250 करोड़ का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है, और साथ ही साथ यूएस में द लायन किंग फ़िल्म का आंकड़ा आसमान छू रहा है, केवल 11 दिन में इस फ़िल्म ने 230 मिलियन डॉलर का रिकॉर्ड बहोत ही जल्द तोड़ दिया है।

द लायन किंग ( The Lion King)

द लायन किंग (The Lion King) फ़िल्म को 19 जुलाई को काफी सारे देशो में रिलीज किया गया था। फ़िल्म के लिए सबसे अच्छी बात थी कि चाइना ने द लायन किंग ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से 90 मिलियन का कारोबार कर लिया था। फ़िल्म में शाहरुख खान और आर्यन खान ने मुख्य किरदार को आवाज दी है, जिसको सुनने के लिए शाहरुख के फैंस बेकरार है। जब ये बात फैंस को पता चली तो उनको द लायन किंग फ़िल्म से और ज्यादा लगाव हो गया था। आशीष विधर्ती, संजय मिश्रा, शेरनाज पटेल और श्रेयस तलपड़े भी द लायन किंग में डबिंग कर रहे है। द लायन किंग (The Lion King ) को लेकर सबसे अच्छी बात यह रही, की फ़िल्म के ट्रेलर को दर्शको द्वारा 52 मिलियन बार देखा गया है। यदि अपने द लायन किंग का ट्रेलर नही देखा तो आपको एक बार जरूर देखना चाहिये।

The Lion King | Rise Of The King – Shah Rukh Khan | Hindi | Disney India

The Lion King Box Office Collection

द लायन किंग (The Lion King) ने अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस से 15 करोड़ का कारोबार किया। फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस से 13.17 करोड़ का कारोबार किया था और हफ्ते  के आखिर में  फिल्म ने 54.95 करोड़ का कारोबार किया| द लायन किंग बॉक्स ऑफिस पर अपने शुरुआत के दो हफ्तों में 114.97 करोड़ का कारोबार किया था| फिल्म को बहुत ज्यादा प्यार दिया जा रहा है। फ़िल्म ने वर्ल्डवाइड से 230 मिलियन डॉलर का कारोबार कर लिया है, जो की भारतीय रूपीस में 1,583 करोड़ बनते है| द लायन किंग काफी कम समय मे बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जो कि फ़िल्म के लिए अच्छा है। मनोरंजन और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here