जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाक़े में की पाकिस्तान ने गोलीबारी, तीन नागरिको की मौत।

The Indian Express

भारत के जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले में LOC पर पाकिस्तान की सेना ने कल बारी गोलीबारी और मोटार भी दागे, जिसमे एक ही परिवार के 3 लोगो की मोत हो गई। इसमें एक 9 महीने का बच्चा भी शामिल था। और 2 अन्य लोग भी घायल हुए है। जिनका ईलाज पास के ही के एक हस्पताल में हो रहा है। वहा के नागरिको ने बताया की पाकिस्तान की और से मोर्टार के गोले भी दागे गए है। जिसकी वजह से स्थानीय लोगो के घरो को भी नुकसान हुआ है। इसके चलते स्कूलों की छुटिया घोषित करदी गई है। लोगो को सतर्क रहने के लिए भी बोला गया है।

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने एयर स्ट्राइक की जिसके बाद से पाकिस्तान में तनाव भड़ गया है, पाकिस्तान को डर है की हिंदुस्तान दुबारा ऐसा कर सकता है। इसी के चलते पाकिस्तान में तनाव की इस्थिति बनी हुई है। इस तनाव के कारण पाकिस्तान की और से सीजफायर का लगातार उल्लंघन करा जा रहा है। इससे पुंछ जिले में रहने वाले नागरिको को तकलीफ हो रही है, और उनका काम धंदा थप पड़ गया है। कश्मीर के नौशेरा में रिहाइशी इलाके में मोर्टार दागे जिससे बहुत से घरो को हानि हुई है। बताया जा रहा है, की ये गोलीबारी रुकने का नाम नहीं ले रही। और लगातार मोर्टार दागे जा रह है। पाकिस्तान ने चार सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया और यह सब तकरीबन 1 घंटे तक चला। इसमें मुख्य निशाना सेना और रिहाइशी इलाको को बनाया गया है। पाकिस्तान एक ओर शांति की बात कर रहा है, दूसरी ओर ऐसी हरकते कर रहा है। गोलीबारी और मोर्टार दागे जा रहा है।

भारतीय सेना ने सुचना दी की भारतीय सेना पाकिस्तान की गोलीबारी का मतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तान को बिलकुल बक्शा नहीं जायेगा। अला अदिकारियों ने बताया की यह गोलीबारी सलोत्री इलाके में सीमापार से की जा रही है, जिसमे एक नो महीने का बच्चे की मृत्यु हो गई और दो अन्य सदस्य जो एक ही परिवार के थे, जिनकी मृत्यु हो गई। और बताया जा रहा है की अन्य लोग घायल भी हुए है। सभी मरने वाले एक ही परिवार के सदस्य थे। जिसका नाम  रूबाना कौसर था जिसकी उम्र 24 वर्ष थी, फजान जिसकी उम्र 5 वर्ष की थी और शबनम जिसकी आयु 9 महीने की थी। रूबाना का साहोर (पति) मोहम्मद यूनिस इस गोलाबारी में घायल हो गया। जिसका इलाज नजदीकी हस्पताल में चल रहा है।

कुछ दिन पहले भी गोलीबारी की गई थी, जिसमे नसीम अख्तर नाम की महिला घायल हो गई थी।कुल पांच इलाको पर गोलीबारी की जा रही है। सलोत्री, मनकोट, पुंछ जिला, कृष्णाघाटी और बालाकोट। बताया जा रहा है की इस हफ्ते में 60 से ज्यादा बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। आज लगातार अठवा दिन है, कुछ दिन पहले गोलीबारी में एक महिला की जान चले गई थी। और भारतीय सेना का एक जवान भी घायल हुआ था। भारतीय सेना बल ने गोलीबारी का मतोड़ जवाब दिया था। इस्थिति की गंभीरता को देखते हुए, LOC के नजदीकी पांच किलोमीटर इलाके को खाली करा दिया गया है। सभी स्कूलों और कॉलेजो की छूटी घोषित करदी गई है। सिमा के नजदीकी इलाको में रहने वाले लोगो बोला गया है, की जरुरी काम हो जभी बहार निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here