War Movie 1st Day Worldwide Box Office Collection, Review, Cast & Budget: पहले दिन हॉउसफुल रही फिल्म

War Movie 1 Day Box Office Collection, Worldwide Collection, War Movie Review, Rating, Cast, Budget, Screen Count, Trailer, Pre-Release Business, War 1 Day Occupancy
Image Sorce The Financil Express

War Movie Box Office Collection: बॉलीवुड इंडस्ट्री में यु तो हर हफ्ते कोई न कोई फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होती रहती है। लेकिन कुछ फिल्म में ऐसी होती है, जिनका इंतज़ार बड़े बेसब्री से किया जाता है। उन्ही फिल्मो में से एक फिल्म है ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की फिल्म वॉर (War) जिसे सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) ने डायरेक्ट किया है। वही इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने प्रोड्यूस किया है। आगे हम आपको बताने वाले है की फिल्म पहले दी बॉक्स ऑफिस पर कितने करोड़ का कलेक्शन करने वाली है, साथ ही फिल्म से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें बताएँगे, जिसे जानने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़े !

War Movie Cast: वॉर (War) फिल्म की लीड एक्टिंग में आपको ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) और वाणी कपूर (Vani Kapoor) देखने को मिलेंगे। फिल्म में आपको रितिक और टाइगर की दमदार फाइटिंग देखने को मिलेगी, जो दर्शको को काफी पसंद आने वाली है। अलावा फिल्म में आपको आशुतोष राणा (Ashutosh Rana), दीपानिता शर्मा (Dipannita Sharma) और अनुप्रिया गोयनका (Anupriya Goenka) देखने को मिलेंगी।

War Movie Review: आपको बता दे की फिल्म का जब ट्रेलर और ट्रीजर रिलीज़ किया गया था। तभी से यह स्पष्ट हो गया था, की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के मामले में बहुत से रिकॉर्ड तोड़ेगी, और 2019 की सबसे बड़ी ब्लॉकबास्टर फिल्म बन जाएंगी। ट्रेलर साथ-साथ फिल्म के गाने भी रिलीज़ किये गए जिसने दर्शको के बीच काफ़ी अच्छा बज्ज बना दिया था। जिसके बाद से फिल्म को देखने के लिए लोगो के बीच काफ़ी उत्सुकता बन गई थी। यही कारण है की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल की और बड़ चली है।

War Movie Rating: अभी तक के मिले आकड़ों के मुताबिक पता चला है कि वॉर (War) फिल्म को बॉलीवुड इंडस्ट्री में दर्शकों की और से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, जिसको देख कर फिल्म मेकर्स भी काफी खुश है। आपको बता देते है कि ना ही सिर्फ देश मे बल्कि विदेशों में भी फिल्म को काफी सपोर्ट किया जा रहा है। जो फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के लिए काफी अच्छी बात साबित हुई है। वही दूसरों और फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों की और से 4/5 की अच्छी रेटिंग भी प्राप्त हुई है। वॉर (War) फिल्म को भारत में तीन भाषा में रिलीज़ किया गया है, तमिल, तेलुगू और हिंदी।

War Movie Budget: फिल्म को बनाने में कुल लागत 180 करोड़ की आई है, फिल्म की मार्किटिंग के लिए 20 करोड़ खर्च किये गए। कुल मिला कर फिल्म का बजट 200 करोड़ का हो जाता है। लेकिन अभी इस की पुष्टि नहीं की गई है, की ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने फिल्म करने के लिए कितनी फ़ीस ली है। लेकिन आपको बता दे की ऋतिक रोशन की पिछली फिल्म सुपर 30 (Super 30) में उन्होंने 45 करोड़ अपनी फ़ीस ली थी।

War Movie Pre-Release Business: फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होने से पहले, अपने बजट से 60% प्रतिशत की कमाई पूरी कर ली थी। वॉर (War) फिल्म अपने सॅटॅलाइट राइट (Satellite Rights) और डिजिटल राइट (Digital Rights) स्टार गोल्ड (Star Gold) और हॉटस्टार (Hotstar) को बेच कर 120 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था। वही फिल्म के म्यूजिक राइट (Music Rights) 10 करोड़ के बीके है। कुल मिलाकर फिल्म ने 130 करोड़ का कलेक्शन फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होने से पहले कर लिया है।

War Movie Screen Count: बताया जा रहा है की पहले फिल्म को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर लगभग 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया जा रहा था। लेकिन आज बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्म में सये रा नरसिम्हा रेड्डी (Sye Raa Narasimha Reddy) और जोकर (Joker) रिलीज़ हुई है, जिसके चलते फिल्म भारत में 4700 स्क्रीन्स प्राप्त हुई है। वही ओवरसीज (Overseas) मार्किट में 1500 स्क्रीन्स प्राप्त हुई है। कुल मिला कर वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस (Worldwide Box Office) पर फिल्म को 6200 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया है।

War Trailer | Hrithik Roshan | Tiger Shroff | Vaani Kapoor |4K | New Movie Trailer 2019

War Movie 1st Day Occupancy

Hindi Version: वॉर (War) फिल्म को हिंदी वर्शन में मॉर्निंग वाले शो में लगभग (Estimate) 90% प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी देखने को मिल रही है। जो 2019 में अभी तक किसी भी फिल्म की देखने को नहीं मिली है। वही दोपहर (Afternoon) और शाम (Evening) वाले शो में 100% प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी देखने को मिल रही है। इन आकड़ो के मुताबिक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन हॉउसफुल चल रही है।

War Movie 1 Day Box Office Collection

War Movie Box Office Collection: अनुमान लगाया जा रहा है की वॉर (War) फिल्म पहले दिन हिंदी वर्शन में बॉक्स ऑफिस से 48 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। वही अगर बात करे तमिल और तेलुगू वर्शन के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में तो सये रा नरसिम्हा रेड्डी (Sye Raa Narasimha Reddy) फिल्म के साथ प्रतियोगिता होने के बावजूद फिल्म पहले दिन 4 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। कुल मिलाकर फिल्म भारत में पहले दिन 52 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। ओवरसीज (Overseas) मार्किट से फिल्म 18 करोड़ का कलेक्शन करने में सफल हो सकती है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस (Worldwide Box Office) पर फिल्म 70 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। मनोरंजन और फिल्म के आने वाले दिनों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here