West Indies vs India: 3-0 से सीरीज अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs WI : रिषभ पंत का फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय है, पंत इस समय टीम के मुख्य विकेट कीपर हैं, लेकिन वह पहले दो मैचों में कोई कमाल नहीं कर पाए !

IND vs WI schedule 2019: IND vs WI live score, 3rd T20 West Indies and India Players List, वेस्टइंडीज बनाम भारत, तीसरा टी-20 लाइव क्रिकेट स्कोर, मैच में इन खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सख्त है
Image Source : Paki Mag

West Indies vs India: वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की ट्वेंटी ट्वेंटी सीरीज (3rd T20I) आपकी जानकारी के लिए बता दे की वेस्ट वेस्टइंडीज और इंडिया के बिच यह मैच आज प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना (Providence Stadium,Guyana) में खेला जायेगा। भारतीय क्रिकेट टीम ने T-20 सीरीज के पहला के दो मैच जित ली थी। अब इस सीरीज़ का तीसरा मैच आज यानी मंगलवार को होना है। भारतीय क्रिकेट टीम का लक्ष्य इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने की होगा। देखा जाये तो इस मैच की जीत के बाद से सही मायने में भारत के वेस्टइंडीज दौरे का आगाज होगा।

भारत ने इस टी-20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को चुन है। जो शुरू के दो मैच में खेल चुके है। बाकि का खेलना अभी बाकी है। कोहली ने दूसरे मैच के बाद ऐसे संकेत दिए थे कि यह उनके लिए बेंच पर बैठे बाकी के खिलाड़ियों का अच्छा मौका है क्योंकि सीरीज पहले ही कब्जे में आ चुकी है।

3rd T20 मैच में इन खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सख्त है

आपको बता दे की इस मैच में टीम के खिलाड़ियों के बदले जाने की बहुत अधिक संभावना बनी हुई है। पहले दो मैचों में भारत ने नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, मनीष पांडे को मैच में खेलने का मौका दिया था, लेकिन दो खिलाड़ी ऐसे थे, जिन्हे मैच में उतारा नहीं गया था। जिनके नाम यह है दीपक चहर, राहुल चहर, श्रेयस अय्यर के नाम शमिल हैं। अब देखने वाली बात यह होगी की इन खिलाड़ियों में से विराट कोहली (Virat Kohli) किन्हे मौका देते है। यह देखना दिलचस्प होगा। यह भी संभावना बनी हुई है, की विराट तीनो खिलाड़ियों को मौका दे सकते है।

भारतीय क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी की और अधिक ध्यान देना चाइये, ऐसा हम इस लिए कह रहे है, क्योकि पहले मैच में टीम बिखर गई थी, दूसरे मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला अगर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अर्धशतक न बनाते और पहले आउट हो जाते तो, टीम के लिए काफी परेशानी खड़ी हो जाती। विश्व कप के दौरान अंगूठे की चोट के कारण बाहर हुए शिखर धवन लय हासिल करने असफल रहे।

आपको बता दे की वही दूसरी और इंडिया तेआम के खिलाडी ऋषभ पंत से निराश दिखाई दिए, पहले दो टी-20 मैचों में वह गैरजरूरी शॉट खेल आउट हुए जो उनकी अपरिपक्वता तो दर्शाता और साथ ही मनीष पांडे का बाहर बैठना तय लग रहा है। उनकी जगह अय्यर को टीम में जगह दी सकती है।

Image Source : FOX Sports Asia

आज मैदान पर वेस्ट वेस्टइंडीज और इंडिया के कौन से खिलाड़ी उतरेंगे

भारत (India) : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रूणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज (West Indies) : जॉन कैम्पबेल, इविन लेविस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, केरन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कोटरेल, ओशेन थॉमस, एंथनी ब्राम्बले, जेसन मोहम्मद, खारे पियरे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here