Whatsapp में जल्द ही नए फीचर्स जुड़ेंगे, जैसे ऐप ब्राउज़र, इमेज सर्च , नए इमोजी आदि

Image Source; SysTools Blog

विश्व में सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाला मैसेजिंग ऐप Whatsapp में जल्द ही नए फीचर्स जुड़ेंगे। जानकारी आए की वॉट्सऐप में बहुत से अपडेट किये जाएंगे, जैसे ऐप ब्राउज़र, इमेज सर्च , नए इमोजी, फिंगरप्रिंट लॉक, ऑडियो पीकर, प्राइवेट रिप्लाई, पिक्चर इन पिक्चर और थर्ड पार्टी कीबोर्ड स्टिकर्स का इंटिग्रेशन शामिल है। इसी के साथ कुछ कमियों को भी दूर किया जायेगा। यह सभी फीचर्स वॉट्सऐप वेब और मोबाइल के लिए उपलब्ध होंगे। इन फ़ीचर के आने से घ्राको को  कुछ नया देखने को मिलेगा।

फिंगरप्रिंट अपडेट 

इस अपडेट से आप वॉट्सऐप को फिंगरप्रिंट के जरिए लॉक किया जा सकेगा। पहले इस सुविधा के लिए थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बताया जा रहा की इस अपडेट से आप किसी एक व्यक्ति की चैट पर भी लॉक लगा सकते है।

whatsapp

‘शो इन चैट’ बटन

इस अपडेट से  फीचर्स के रोल आउट होने के बाद आपको ऐप में एक नया ‘शो इन चैट’ बटन दिखाई देगा। इसके इस्तेमाल से आप सीधा उस प्वाइंट पर पहुंच सकेंगे जहां फाइल शेयर की गयी थी।

ऑडियो पीकर

इस अपडेट से किसी अलबम को ऑडियो के साथ देखा जा सकेगा। इस से फाइल डाउनलोड करने से पहले देख सकेगा जो बहुत अच्छा फ़ीचर है। लेकिन इस अपडेट को सिर्फ बीटा वर्शन वाले इस्तेमाल कर सकते है।

फोटो, वीडियो में स्टिकर्स ऐंड करना

इस अपडेट में यूज़रों को किसी कॉन्टैक्ट को वीडियो या फोटो भेजने से पहले स्टिकर्स ऐंड करने का फ़ीचर दे रहा है। यह फ़ीचर इमोजी वाले टैब के पास ही होगा।  इससे वीडियो और फोटो में स्टिकेर्स लगाए जा सकेंगे। यह फीचर्स केवल IOS में दिया गया है। बाद में सभी के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा।

स्टेटस प्रिव्यू के लिए 3D टच

वैसे तो इस अपडेट को 2015 में लॉन्च कर दिया गया था, लेकिन किसी कारण इसी लोगो के लिए जारी नहीं किया गया था, इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को कॉन्टैक्ट द्वारा अपलोड की गई स्टोरी पर देर तक दबा कर रखना होगा। इसी के बाद इस स्टोरी को देखा जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here