WTC Final | न्यूजीलैंड की शानदार जीत, न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास. | टीम इंडिया को हराकर बनी टेस्ट की वर्ल्ड चैम्पियन

WTC Final: विराट कोहली सोपेंगे रोहित शर्मा को कप्तानी.

WTC Final
Times of India

WTC Final– आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से शिकस्त दी. इस जीत के साथ किवी टीम ने पहली बार आयोजित की गयी डब्ल्यूटीसी ट्रॉफी जीतने का इतिहास रचा है. कप्तान केन विलियम्सन ने नाबाद 52 और रोस टेलर ने नाबाद 47 रन की शानदार पारी खेली. और भारत को आठ विकेट से हराकर इस खिताब को अपने नाम किया है. मुकाबले में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के तूफाऩी गेंदबाजों के आगे खुलकर नहीं खेल पाई.

 भारत की दूसरी पारी 170 रन पर सिमट गयी और इंडिया टीम ने किवी टीम को 138 रनों की लीड दी. इसके जबाव में किवी टीम ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 140 रन बनाकर मैच जीत लिया. ऐसा कहा जाता है के जसप्रीत बुमराह की काट दुनिया के किसी बल्लेबाज के पास नहीं है. वह जब चाहें तब विकेट ले सकते हैं. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने इस भ्रम को दूर कर दिया.

WTC Final
Times of India

फाइनल शुरू होने से पहले सचिन ने भी कहा था कि बुमराह का अजीबोगरीब एक्शन कीवियों के लिए परेशानी बनेगा. लेकिन वह पूरे मैच के दौरान बेरंग दिखे. रोहित शर्मा को बड़े मैचों का खिलाड़ी माना जाता है. इसे वह कई  बार साबित भी कर चुके हैं. 2019 विश्व कप की बात की जाए तो उन्होंने इंग्लैंड की धरती पर 5 शतक लगाते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में रोहित की बैटिंग को ग्रहण लग गया.

न्यूजीलैंड की शानदार जीत पर सचिन तेंडुलकर ने दी बधाई.

इस शानदार जीत पर किरकेट की दुनिया के कई बड़े खिलाडी न्यूजीलैंड टीम को सुभकामनाये दे रहे है, ऐसे में सचिन तेंदुलकर भी पीछे नहीं रहे, सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट सेयर करते हुए लिखा है के, TC21 जीतने पर BLACKCAPS को बधाई. आपकी टीम बेहतरीन थी. टीम इंडिया को उनके प्रदर्शन से निराशा होगी. उन्होंने आगे लिखा, जैसा कि मैंने कहा था कि पहले के 10 ओवर सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होंगे और 10 गेंदों के अंतराल में कोहली और पुजारा दोनों को खो दिया, इससे टीम पर काफी दबाव पड़ा.

वही वीरेंद्र सहवाग ने भी केन विलियमसन और रॉस टेलर की मैच जीतने वाली साझेदारी की प्रशंसा की है. उन्होंने ट्वीट कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर न्यूजीलैंड की टीम को बहुत-बहुत बधाई भी दी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here