Xiaomi Redmi K20: जानें क्या है फ़ोन की खामियां और जानें क्या है खास

k20, k20 pro, mi india, redmi, redmi k20, redmi k20 india, redmi k20 pearl white, redmi k20 pro, redmi k20 pro camera, redmi k20 pro india, redmi k20 pro pearl white, redmi k20 pro price, xiaomi, xiaomi india, xiaomi redmi k20 pro
Image Source: deccanherald

इस महीने यानि के सितम्बर में Xiaomi अपने ग्राहकों के लिए रेडमी ब्रांड के फ्लैगशिप स्मार्टफोन रेडमी K20 और रेडमी K20 प्रो को लांच करने को तैयार हो गया है। यह स्मार्ट फ़ोन शुरुवाती दिनों में तीन कलर्स में उपलब्ध था जनके रंग इस प्रकार थे:- कार्बोन ब्लैक, फ्लेम रेड, और ग्लेशियर ब्लू आदि। इसके अलावा Xiaomi ने रेडमी K20 सीरीज का एक और नया वाइट वेरिएंट कलर लांच किया है जिसको कंपनी द्वारा पर्ल वाइट नाम दिया गया है। कंपनी के मुताबिक यह एक ग्लास फिनिशिंग वाला स्मार्ट फ़ोन है, इसके साथ-साथ फ़ोन में गोल्डन अल्मुनियम फ्रेम भी देखने को मिल रहा है। ग्राहकों के ख़ुशी के लिए एक बात और बता दे की पर्ल वाइट कलर दोनों ही वेरिएंट यानि की रेडमी K20 रेडमी K20 प्रो में देखने को मिले गा।

फ़ोन की बिक्री के बारे में बात करे तो

रेडमी K20 और रेडमी K20 प्रो की बिक्री आज यानी की 4 सितम्बर से शुरू हो चुकी है। इस फ़ोन को ऑनलाइन फ्लिपकार्ट, Mi.com, और Mi Home से काफी आसानी से ख़रीदा जा सकता है। फ़ोन के कीमत को लेकर बात करी जाये तो यह सभी फीचर वही पुराने दाम पर मौजूद है। कलर के अलावा फ़ोन में और कोई ख़ास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। इसका सीधा सा मतलब यही है की फ़ोन में केवल कलर का चेंज किया है, बाकि सभी फीचर्स फ़ोन में वही पुराने वाले दिखाई दे रहे है। फ़ोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में जानने के लिए इस पोस्ट को पड़ते रहिये।

रेडमी K20 प्रो स्पेसिफिकेशन

रेडमी K20 प्रो की स्क्रीन के बारे में बात करि जाये तो इसमें 6.39 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फ़ोन के प्रोसेसर को लेकर बात करि जाये तो इसमें क्वालकॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रगन 855 दिया गया है। इसके साथ फ़ोन में एड्रेनो 640 GPU लगाया गया है। फ़ोन में फोटोग्राफी लवर्स के लिए थ्री टट्रिप्पल रेयर कैमरा सेटअप दिया गया है। मेन लेंस 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा लेंस 13 मेगा पिक्सल का है और यह एक वाइड एंगल लेंस है, तीसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का है, सेल्फी के लिए फ़ोन में 20 मेगा पिक्सल का पॉप उप सेल्फी कैमरा दिया गया है। पॉप अप सेल्फी कैमरा के वजह से फुल HD डिस्प्ले दी गयी है और इसमें कोई नौच नहीं है। मनोरंजन और टेक्नोलॉजी से जुडी बाते जानने के लिए हमारे साथ बने रहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here