Xiaomi लॉन्च करने जा रही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक, जिसकी कीमत इतनी है

Image Source: www.zigwheels.com

चीन की जानी मानी टेक कंपनी शाओमी ने इलेक्ट्रिक बाइक कर दी है। Himo T1 दरअसल एक बिजली से चलने वाली बाइक है। Himo चीन का ब्रांड है जो शाओमी के फंड पर चलती है। इस बाइक की कीमत 2,999 युआन रखी गई है, इंडिया रूपये के हिसाब से इसकी कीमत लगभग 31,000 रूपये है। इस बाइके में बहुत से फ़ीचरो को जोड़ा गया है। जैसे कॉम्बिनेशन स्विच, स्टार्ट बटन और इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले दी गई है, जो सफर को आसान बनायेगी।आपको बता दे की अभी इस बाइक को क्राउड फंडिंग के लिए रखा गया है। चीन में इसकी बिक्री 4 जून से शुरू कर दी जाएगी। बाइक को लोगो से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

Image Source: Mi Community

Himo T1 बाइक में 14,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी दावा दावा कर रही है की इस बाइक को एक बार फूल चार्ज करने पर इसे 120 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इस में 350W का ब्रशलेस परमानेंट मैग्नेट मोटर लगी हुई है। इसके अलावा कंपनी का कहना है की यह हाई एंड परफॉर्मेंस के लिए है। इसमें सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, डुअल ब्रेक सिस्टम प्रदान कराया गया है।फ्रंट में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है रियर में ड्रम ब्रेक सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। इसे 48V से चार्ज करा जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में 10,000 cd ब्राइटनेस वाला हेडलैंप लगाया गया है। इसमें जिस लाइटो का इस्तेमाल किया गया है, उसकी रौशनी 15 मीटर आगे तक जा सकती और लो बीम पर 5 मीटर तक रौशनी देगा।

Image Source:
www.zigwheels.com

Himo T1 बाइक का कुल भार 53 किलोग्राम है, और यह तीन कलर मे उपलब्ध होगी लाल, ग्रे, सफेद। अगर डिजाइन की बात करें तो ज्यादा कुछ खास नहीं है। कंपनी ने इसे साधारण रखने की कोसिस की है। लेकिन अभी यह सुनिश्चित नहीं हुआ है की इसे चीन के अलावा किसी और देश में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। अभी इस सवाल बना हुआ है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की शाओमी ने अपने बहुत से प्रोडक्ट भारतीय बाजार में उतारे है। अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here