PUBG 45 दिन लगातार गेम खेलने से एक युवक की मृत्यु, जानिए ऐसा क्या हुआ

Image source; Gizbot

PUBG आज पुरे विश्व में बहुत तेज़ी से फैलने वाली गेम है, जिसे हर देश में बहुत बड़े पैमाने पर खेला जा रहा है। बच्चो और अधेड़ उम्र के लोग भी इससे बहुत खेलना पसंद करते है। हाल फिलाल ही में इस गेम ने अपने एक साल पुरे किए है। इस गेम को प्लेस्टोरे पर 100 मिलियन से ज्यादा लोगो ने डॉउनलोड किया है। लेकिन कुछ समय से इस गेम को बहुत आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इन दिनों गेम खेलने के वजह से हो रह हात्सो और बुरे प्रभाव के कारण से गेम चर्चा का विषय बना हुआ है,

भारत सरकार ने छोटे बच्चो को गेम खेलना से रोकने के लिए कार्रवाई की है। अब सरकार पर और सरकारी अधिकारियों पर माता पिता की ओर से दबाव बनाया जा रहा है की गेम पर जल्द ही प्रतिबंध लगाया जाये और सरकार को क्रोध का सामना करना पड़ रहा है। पहले इस पुरे मुद्दे पर सरकार कोई हस्तक्षेप नहीं किया था, लेकिन अब सरकार ने इस मामले पर सुचना दी है और बताया है की खेल पर जल्द ही प्रतिबंध लगाया जायेगा। फिलाल होली पर  Tencent और गेम  डेवलपर्स ने फैसला लेते हुए गेम खेलने की समय सीमा तय कर दी है। गेम को केवल अब 6 घंटे तक खेल सकते है।

ईस्ट इंडिया ने अपनी एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमे बताया गया की, एक युवक PUBG 45 दिन लगातार गेम खेलता रहा जिसके कारण युवक की मृत्यु हो गई। ऐसा इस लिए हुआ लगातार गेम खेलने से युवक की गर्दन में गंभीर दर्द होने लगा, जिसके बाद उसे नज़दीकी हस्पताल में लेजाया गया, जहा गंभीर दर्द से जूझने के बाद युवक की मृत्यु हो गई। युवक की आयु केवल 20 वर्ष थी। युवक तेलंगाना रहना वाला था। दरअसल लगातार गेम खेलने से गर्दन की मांसपेशियों को बड़ा नुकसान पंहुचा था।

Image Source; iMore

हम आपको बता दे की यह केवल ऐसी एक रिपोर्ट नहीं है, जो गेम खेलने से मृत्यु हुई है। इस गेम की वजह से कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र में PUBG खेलते हुए रेलवे ट्रैक पर दो लोगों की मृत्यु होगी थी इसके अलावा एक 15 वर्षीय लड़का 11 मार्च से लापता है लड़के के पिता ने PUBG गेम पर आरोप लगाते हुए बोला की गेम ने में बच्चे का ब्रेनवॉश करदिया है जिसके की वजह से वह घर छोड़ कर चला गया। ऐसे बहुत से मामले है जो कुछ सामने आ जाते है और कुछ नहीं आ पाते।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here